झारखंड

jharkhand

Jharkhand Panchayat Election: गिरिडीह में कहीं खुशी तो कहीं गम, कई प्रत्याशियों ने लगाई जीत की हैट्रिक

By

Published : May 19, 2022, 8:54 AM IST

Panchayat election in Giridih
Panchayat election in Giridih

गिरिडीह में पहले चरण में डाले गए वोटों की गिनती के बाद परिणाम सामने आए हैं. इनमें से कई प्रत्याशियों को हार का सामना करना पड़ा तो कई ने लगातार तीसरी बार जीत हासिल की.

गिरिडीह: पंचायत चुनाव के पहले चरण के परिणाम आ चुके हैं. जिला में मतगणना (Counting in Giridih) दूसरे दिन यानी बुधवार को भी बाजार समिति में सुचारू ढंग से चली. पहले दिन की अपेक्षा दूसरे दिन मतगणना के कार्य में सुधार देखने को मिला. गिरिडीह के तीन प्रखंडों में हुए मतदान के दूसरे दिन वोटों की गिनती के बाद जो परिणाम सामने आए हैं, उसके मुताबिक तीन जिला परिषद सदस्यों के नतीजे सामने आए हैं. जबकि, तीनों प्रखंडों से कई पंचायतों के मुखिया एवं पंचायत समिति पद के परिणाम भी निकल चुके हैं.

इसे भी पढ़ें:पंचायत चुनाव 2022: 16 जिलों के 50 प्रखंडों में दूसरे चरण का मतदान, कड़ी सुरक्षा के बीच वोटिंग

इन जिला परिषद सदस्यों नतीजे सामने आए:जानकारी के अनुसार जिला परिषद सदस्य के लिए जिन क्षेत्रों के नतीजे सामने आए हैं, उनमें से जमुआ प्रखंड के जिला परिषद भाग संख्या 14 से विजयी कुमार पांडेय, गांडेय के भाग संख्या 43 से शब्बीर अंसारी और गिरिडीह प्रखंड के गिरिडीह पश्चिमी भाग संख्या 36 से प्रवीण मुर्मू ने जिला परिषद सदस्य पद पर जीत हासिल की है.

मुखिया प्रत्याशियों का परिणाम:जिन मुखिया प्रत्याशियों के जीत की घोषणा हो चुकी है. उनमें से कुछ प्रत्याशियों ने अपने पंचायत में हैट्रिक लगाते हुए तीसरी बार चुनाव जीता है. जानकारी के मुताबिक गिरिडीह सदर प्रखंड के अलगुंदा पंचायत से भागीरथ मंडल लगातार तीसरी बार चुनाव जीते हैं. वहीं गिरिडीह सदर प्रखंड के बरहमोरिया पंचायत के मुन्नालाल ने भी लगातार तीसरी बार मुखिया के पद पर जीत हासिल की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details