झारखंड

jharkhand

गिरिडीह: जेल में बंद फादर स्टेन स्वामी की रिहाई की मांग, कार्यकर्ताओं के साथ विधायक ने किया प्रदर्शन

By

Published : May 28, 2021, 10:57 AM IST

गिरिडीह के बगोदर में मानवाधिकार कार्यकर्ता फादर स्टेन स्वामी समेत कई अन्य सामाजिक कार्यकर्ताओं की रिहाई की मांग की गई. इस दौरान ऑल इंडिया पीपुल्स फोरम के आह्वान पर जगह-जगह प्रदर्शन हुए जिनमें विधायक विनोद कुमार सिंह भी मौजूद रहे.

giridih
मानवाधिकार कार्यकर्ता की रिहाई की मांग

गिरिडीह: जेल में बंद मानवाधिकार कार्यकर्ता फादर स्टेन स्वामी समेत कई अन्य सामाजिक, राजनीतिक कार्यकर्ताओं की अविलंब रिहाई की मांग को लेकर गुरुवार को बगोदर मुख्यालय समेत ग्रामीण क्षेत्रों में प्रदर्शन किया गया. ऑल इंडिया पीपुल्स फोरम के आह्वान पर बगोदर मुख्यालय समेत ग्रामीण इलाकों के करंबा और मुंडरो में एआईपीएफ, आइसा, इंकलाबी नौजवान सभा और कारवां टीम से जुड़े कार्यकर्ताओं ने पोस्टर लेकर नारेबाजी की और प्रदर्शन किया. कोविड गाइडलाइन के तहत बगोदर बस पड़ाव में आयोजित प्रदर्शन में विधायक विनोद कुमार सिंह मुख्य रूप से उपस्थित थे.

ये भी पढ़े-गिरिडीह में तीन तलाक पर हो रही पंचायत में युवकों ने लहराया रिवाल्वर, आठ गिरफ्तार

आवाज उठाने वालों को बंद किया गया

उन्होंने कहा कि महीनों से झारखंड के वरिष्ठ मानवधिकार कार्यकर्ता फादर स्टेन स्वामी जेल में बंद हैं. कोरोना काल में उनका स्वास्थ्य लगातार गिर रहा है. लिहाजा उन्हें बचाने के लिए उन्हे जल्द रिहा किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि मौजूदा केंद्र सरकार ने जल, जंगल, जमीन और जीविका के अधिकार के लिए और शोषितों और वंचितों के लिए आवाज उठाने वाले फादर स्टेन स्वामी, गौतम नवलखा, सुधा भारद्वाज, आनंद आनंद तेलतुमड़े, उमर खालिद जैसे कई अन्य मानवाधिकार सामाजिक कार्यकर्ताओं को यूएपीए के तहत जेलों में बंद कर रखा है. उन्होंने झारखंड के हेमंत सोरेन सरकार से फादर स्टेन स्वामी की जल्द रिहाई के लिए पहल करने का अनुरोध किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details