झारखंड

jharkhand

Giridih News: गिरिडीह के जिरामो पहाड़ पर विस्फोट मामले में पुलिस की जांच शुरू, धमाके में घायल हो गई थी महिला

By

Published : May 20, 2023, 9:23 PM IST

http://10.10.50.75//jharkhand/20-May-2023/jh-gir-02-jayja-vis-jhc10019_20052023173705_2005f_1684584425_494.jpg
Giridih Police Investigation In Explosion Case ()

गिरिडीह के जिरामो पहाड़ पर विस्फोट में महिला के जख्मी होने के मामले में बगोदर पुलिस एक्टिव हो गई है. पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की जांच की. पुलिस के अनुसार यह शिकारियों की करतूत है. पहले भी जिले में इस तरह की घटना हो चुकी है.

बगोदर, गिरिडीह:लावारिस पड़े सामान से छेड़छाड़ करने के दौरान विस्फोट होने से एक महिला झुलस गई थी. ईटीवी भारत में खबर प्रकाशित होने के बाद बगोदर पुलिस हरकत में आ गई है. मामले में बगोदर थाना प्रभारी नीतीश कुमार दल-बल के साथ घटनास्थल पहुंचे और मामले की छानबीन की.

ये भी पढ़ें-Giridih News: लावारिस चीज को छेड़ना पड़ा महंगा, विस्फोटक पदार्थ में हुए धमाके से महिला जख्मी

पुलिस के अनुसार शिकारियों की है करतूतःथाना प्रभारी नीतीश कुमार ने बताया कि छानबीन में पता चला है कि पटाखा जैसा सामान जंगल में पड़ा था. उक्त सामान को बुंदिया देवी पत्थर से कूच रही थी. इसी दौरान वह फट गया. जिसमें महिला झुलस गई है. उन्होंने बताया कि जंगल में शिकारियों के द्वारा सूकर को शिकार बनाने के उद्देश्य से इस तरह के पदार्थ रखने की जानकारी मिली है.

दो वर्ष पहले भी विस्फोटक से मर गए थे दो मवेशीःपुलिस संभावना जता रही है कि जिस विस्फोटक से महिला झुलसी है संभवतः उसे भी शिकारियों ने उक्त स्थान पर रखा था. बताया जाता है कि दो साल पूर्व भी इस तरह की घटना में दो मवेशियों की मौत हो गई थी. विस्फोटक सामान प्रेशर से विस्फोट हो जाता है. विस्फोटक को मवेशियों ने चारा समझकर मुंह में ले लिया था. जैसे ही उसे चबाया था वह विस्फोट हो गया था और मवेशी झुलस गए थे. बाद में दोनों मवेशियों की मौत हो गई थी.

जिरामो पहाड़ पर हुई थी घटनाःबताते चलें कि कुछ महिलाएं मवेशियों को चराने के लिए बगोदर के जिरामो पहाड़ की ओर गई थीं. इसी दौरान महिलाओं की नजर अजीब सी चीज पर पड़ी. अंजाने में एक महिला उक्त चीज को पत्थर से कूचने लगी. इसी दौरान धमाके में एक महिला जख्मी हो गई थी. वहीं घटना के बाद बाकी महिलाओं में अफरा-तफरी मच गई. कुछ महिलाएं भागते हुए गांव पहुंची और ग्रामीणों को मामले की जानकारी दी. इसके बाद सभी ग्रामीण जंगल पहुंचे और महिला को उठाकर अस्पताल में भर्ती कराया. इसके बाद लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details