झारखंड

jharkhand

अवैध खनन हादसा मामला: बढ़ सकती है मृतकों की संख्या, जांच में जुटी पुलिस

By

Published : Nov 13, 2020, 3:47 PM IST

गिरिडीह में कोडरमा की सीमा पर जंगल में चल रहे अभ्रख के अवैध खदान में अचानक चाल धंस गया, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई. गिरिडीह और कोरडमा जिला की पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन कर रही है. इस घटना में मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है.

police-engaged-in-investigation-of-illegal-mining-accident-in-giridih
खदान में हादसा

गिरिडीह: जिले के गावां और कोडरमा की सीमा पर जंगल में अभ्रख के अवैध खनन के दौरान चाल धंसने से चार लोगों की मौत के बाद दोनों जिले की पुलिस शुक्रवार को घटनास्थल पर पहुंची, जहां जांच के दौरान मृतकों के नाम का पता किया गया. मरनेवालों में गावां के गोरियांचु निवासी बड़कू मांझी, कोडरमा का ढाब थाना इलाके के रहनेवाले अनिल यादव समेत धजवा के तीन अन्य लोग शामिल हैं. खदान के अंदर और लोगों के मरे होने की आशंका जताई जा रही है, जिसकी जांच में पुलिस जुटी हुई है. खदान शंकर साव नामक व्यक्ति का बताया जा रहा है.

देखें पूरी खबर


सीमा को लेकर चलता रहा माथापच्ची
घटनास्थल को लेकर भी कई घंटों तक दोनों जिले की पुलिस माथापच्ची करती रही. पुलिस का कहना था कि घटनास्थल क्लियर होने के बाद ही संबंधित थाना में एफआईआर हो सकता है, यह टेक्निकल मामला है. हालांकि इस दौरान पुलिस की कार्यवाई जारी रही.

इसे भी पढ़ें:-अवैध खनन के दौरान हादसे में 4 की मौत की सूचना, आधिकारिक पुष्टि नहीं

असमंजस में वन विभाग
घटनास्थल को लेकर दोनों वन क्षेत्र के पदाधिकारी भी मौके पर पहुंचे. वन पदाधिकारी भी यह साफ नहीं कर सके हैं कि घटनास्थल किस क्षेत्र में है. दोनों जिले के वन विभाग के पदाधिकारी घटनास्थल अपने यहां का नहीं बता रहे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details