झारखंड

jharkhand

गिरिडीह में नक्सली गिरफ्तार, तीन वर्षों से थी तलाश

By

Published : May 27, 2021, 6:53 AM IST

गिरिडीह जिले के भेलवाघाटी से एक नक्सली को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली तीन वर्षों से फरार चल रहा था, जिसे बिहार पुलिस, गिरिडीह पुलिस और सीआरपीएफ की टीम ने गिरफ्तार किया है.

Naxalites arrested in Giridih
गिरिडीह में नक्सली गिरफ्तार

गिरिडीहः बिहार पुलिस ने गुप्त सूचना पर भेलवाघाटी से एक नक्सली को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली से गिरिडीह पुलिस, सीआरपीएफ व बिहार पुलिस पूछताछ कर रही है. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली की तलाश तीन वर्षों से की जा रही थी.

यह भी पढ़ेंःगिरिडीह: तीन नक्सलियों पर चलेगा गैरकानूनी गतिविधियों का मुकदमा, स्वीकृति के लिए DC ने भेजा प्रस्ताव

बिहार के चकाई थाने की पुलिस, भेलवाघाटी थाने की पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने छापेमारी कर फरार नक्सली को गिरफ्तार किया है. चकाई थाना प्रभारी राजीव कुमार तिवारी ने बताया कि वर्ष 2018 में बरखुटिया जंगल में सर्च अभियान के दौरान अवैध हथियार और गोली बरामद की गईं थीं. इस मामले में चकाई थाने में केस दर्ज है, जिसमें भेलवाघाटी थाना क्षेत्र के सुखदेव मुर्मू को मुख्य आरोपित बनाया गया था. इस घटना के बाद सुखदेव फरार था.

सूचना के आधार पर छापेमारी

चकाई थाना प्रभारी ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि नक्सली घर पर आया है. इस सूचना के आधार पर भेलवाघाटी सीआरपीएफ कैंप के सहायक कमांडेंट अजय कुमार के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई और छापेमारी कर सुखदेव मुर्मू को गिरफ्तार कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details