झारखंड

jharkhand

सीतामुनि की मौत के बाद जागी सरकार, मंत्री ने की चारुबेडा गांव में सड़क बनाने की अनुशंसा

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Nov 16, 2023, 5:36 PM IST

सड़क के अभाव में बीमार महिला की जान जाने के मामले को झारखंड सरकार की मंत्री ने गंभीरता से लिया हैं. मंत्री ने उस गांव की सड़क को बनाने की अनुशंसा कर दी है. Announcement of construction of road in Charubeda in Giridih.

Announcement of construction of road in Charubeda in Giridih
Announcement of construction of road in Charubeda in Giridih

मंत्री ने की चारुबेडा गांव में सड़क बनाने की अनुशंसा

गिरिडीह: गांव में सड़क नहीं रहने के कारण एक बीमार आदिवासी महिला की मौत ससमय इलाज नहीं होने के कारण हो गई. इस मामले को सूबे की मंत्री सह डुमरी विधायक बेबी देवी ने गंभीरता से लिया है. मंत्री ने खबर प्रकाशित होने के चंद घंटे के अंदर ही डुमरी प्रखंड के छछंदो पंचायत के चारुबेडा की सड़क को बनाने की अनुशंसा कर दी है.

ये भी पढ़ें-टूटी सड़क, फूटी किस्मत और दर्द से कराहते मौत! इस गांव की यही है कहानी

चारुबेडा से टेसाफूली तक की सड़क के अलावा इसी पंचायत के बिरहोरगड्ढा की सड़क बनाने की अनुशंसा की है. इसे लेकर मंत्री द्वारा ग्रामीण कार्य विभाग के सचिव को पत्र लिखा है. पत्र में इन दोनों सड़क के निर्माण को लेकर आवश्यक कार्रवाई करने को कहा गया है. इससे पहले मंत्री के पुत्र राजू महतो ने मृतक के परिजनों से मुलाकात भी की और जल्द से जल्द गांव की सड़क बनाने का भरोसा दिया.

क्या है मामला:यहां बता दें कि चारुबेडा गांव निवासी बबलू मुर्मू की पत्नी सीतामुनि सोमवार को बीमार हो गई थी. सोमवार की शाम को ग्रामीण चिकित्सक से सीता को दवा दिलवायी गई लेकिन तबीयत में सुधार नहीं हो सका. मंगलवार की सुबह तबीयत और बिगड़ गई तो उसे डुमरी स्थित रेफरल अस्पताल ले जाने का निर्णय लिया गया. चूंकि चारुबेडा से टेसाफूली गांव तक सड़क नहीं है. ऐसे में सीता कल खाट पर लादा गया और चारुबेडा से पैदल ही घरवाले टेसाफूली पहुंचे. लगभग तीन किमी दूरी तय करने में सीता के परिजनों व घरवालों को काफी समय लग गया.

टेसाफूली से फिर एम्बुलेंस के माध्यम से सीता को डुमरी ले जाया गया लेकिन तब तक सीता ने दम तोड़ दिया था. बुधवार को यहां के लोगों ने इस घटना का वीडियो वायरल किया. इस खबर को ईटीवी भारत ने काफी प्रमुखता से प्रकाशित भी किया. दूसरी तरफ मामले की जानकारी जैसे ही मंत्री बेबी देवी को लगी तो उन्होंने तुरंत ही इस गांव का हाल जानने अपने पुत्र राजू को भेजा. यहां से राजू ने पूरी रिपोर्ट मंत्री को दी जिसके बाद मंत्री ने तुरंत ही सड़क बनाने की अनुशंसा कर दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details