झारखंड

jharkhand

संदिग्ध परिस्थिति में विवाहिता की मौत, ससुराल वालों पर प्रताड़ना का आरोप

By

Published : Apr 29, 2022, 5:40 PM IST

Updated : Apr 29, 2022, 5:47 PM IST

गिरिडीह में एक विवाहिता की मौत हो गई है. संदिग्ध परिस्थिति में विवाहिता की मौत पर परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है. महिला के मायके वालों ने ससुराल वालों पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

married-woman-died-in-under-suspicious-circumstances-in-giridih
गिरिडीह

गिरिडीहः जिला में पचंबा थाना क्षेत्र के हंडाडीह निवासी विकास कुमार पांडेय की पत्नी रूबी पांडेय (30 वर्ष) की मौत संदिग्ध परिस्थिति में हो गई है. मौत के पीछे जहां ससुराल का पक्ष बीमारी को कारण बता रहा है. वहीं मायकेवालों ने मारपीट कर हत्या का आरोप लगाया है. दूसरी तरफ पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाया है. आगे की कार्रवाई में पुलिस जुटी है.

इसे भी पढ़ें- गिरिडीह: संदेहास्पद परिस्थिति में मिला नवविवाहिता का शव, ससुराल पक्ष ने लगाया हत्या का आरोप



मृतका के चाचा देवघर निवासी रविशंकर पांडेय का कहना है कि उसकी भतीजी की शादी 10 वर्षों पूर्व विकास पांडेय से हुई थी. शादी के वक्त दहेज भी दिया गया था लेकिन इसके बाद भी उसकी भतीजी को प्रताड़ित किया जाता रहा. बेटी को प्रताड़ित होता देख रूबी के पिता ने वाशिंग मशीन, फ्रिज समेत कई सामान दिया था. इसके बाद रूबी के पति व ससुराल के अन्य सदस्यों ने कार की मांग करना शुरू कर दिया इस पर इनकार किया गया तो रूबी को प्रताड़ित किया जाने लगा.

देखें पूरी खबर

उन्होंने बताया कि ससुराल वालों की ओर से रूबी को खाना पीना नहीं दिया जाता तो कभी बाथरूम में बंद कर दिया जाता. इतना ही नहीं बार-बार यह साबित करने का प्रयास किया जाता कि रूबी मानसिक रोगी है. चार वर्ष पूर्व भी मारपीट किया गया था जिसका इलाज भी काफी दिनों तक चला. इसके बाद में फैमिली कोर्ट में केस भी किया गया और बाद में समझौता हुआ. इसके बाद जब भी हमारे परिवार से कोई लोग रूबी से मिलने जाते तो उनके साथ बदतमीजी की जाती. इस बार रूबी की पिटाई की गई है जिससे उसकी मौत हुई है. उन्होंने कहा कि रूबी के चेहरे पर चोट के निशान है.


दूसरी तरफ रूबी के पति ने प्रताड़ना व हत्या के आरोप को गलत बताया है. उनका कहना है कि 2010 में ही शादी हुआ है. 2013 से रूबी को मिर्गी का प्रॉब्लम है जिसका वह इलाज करवा रहा हैं. कहा कि बीमारी के इलाज के लिए रूबी को कई बार रांची लें जाया गया. जब भी इलाज करवाने वह रूबी को लेकर रांची जाता तो उसके पिता को भी फोन किया जाता था लेकिन एक बार भी मदद नहीं किया गया. कहा कि उसने पत्नी के इलाज में लाखों खर्च किया है. अगर उसे दहेज का लालच होता तो इतना पैसा खर्च नहीं करते.

Last Updated : Apr 29, 2022, 5:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details