झारखंड

jharkhand

दूध के नाम पर शराब की तस्करी, गिरिडीह पुलिस ने एक तस्कर को किया गिरफ्तार

By

Published : Jun 2, 2023, 7:09 AM IST

गिरीडीह में दूध की वैन से शराब तस्करी का खुलासा हुआ है. पुलिस ने एक दूध के वैन से भारी मात्रा में अवैध शराब काी खेप बरामद की है. वैन में दूध रखने वाले कैरेट के नीचे शराब को छुपा कर तस्करी के लिए ले जाया जा रहा था.

Etv Bharat
Etv Bharat

गिरीडीहः शराब तस्करी के लिए धंधेबाज नए नए हथकंडे अपना रहे हैं. शराब की अवैध खेप को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाने के लिए तस्कर अब दूध के वैन का प्रयोग करने लगे हैं. गिरीडीह पुलिस ने एक ऐसे ही मामले का खुलासा करते हुए दूध की वैन से भारी मात्रा में अवैध शराब की खेप को पकड़ा है.

ये भी पढ़ेंः Giridih Crime News: दो हजार के लालच में जुर्म की दुनिया में दाखिल हो रहे नाबालिग, संगठित गिरोह योजनाबद्ध तरीके से कर रहा काम

जिला की अहलियापुर थाना पुलिस ने वाहन जांच के क्रम में एक दूध की वैन को रोका. पुलिस टीम द्वारा जब वाहन की बारीकी से जांच की गई तो सभी दंग रह गए. वाहन के अंदर दूध रखने वाले कैरेट के नीचे छुपा कर रखे गए शराब की खेप बरामद की गई. जिसके बाद वाहन समेत चालक को गिरफ्तार किया गया और मामले की पड़ताल शुरू की गई. पुलिसिया जांच में शराब तस्करी की बात सामने आई. हालांकि अभी इस मामले में पुलिस टीम द्वारा कोई जानकारी नहीं दी गई है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने तस्करों के मंसूबे पर पानी फेरने का काम किया है. पुलिस को सूचना मिली थी कि एक ब्लू रंग के दूध के वैन में शराब रख कर तस्करी के लिए ले जाया जा रहा है. सूचना के आधार पर अहलियापुर थाना पुलिस ने गिरीडीह जामताड़ा मार्ग पर वाहन जांच अभियना चलाया. जांच के क्रम में दूध वैन को रोक कर बारीकी से जांच की गई तो वैन में दूध के कैरेट के नीचे से शराब का स्टॉक बरामद किया गया. वैन में कैरेट के नीचे अलग अलग कार्टन में भारी मात्रा में शराब की बोतलें पाई गईं. जिसके बाद वाहन समेत शराब को जब्त किया गया.

वैन में लदा शराब असली है या नकली पुलिस इसकी जांच में जुटी हुई है. बताया जा रहा है कि तस्कर जामताड़ा से शराब को लोड कर बिहार पहुंचाने की फिराक में थे. वाहन का चालक बबलू सिंह बिहार के बेगूसराय जिला का रहने वाला बताया जाता है. पुलिस टीम चालक से पूछताछ कर शराब तस्करी से जुड़े लोगों के बारे में जानकारी जुटाने में लगी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details