झारखंड

jharkhand

झारखंड-बिहार के अधिकारियों की संयुक्त बैठक, नक्सल पर नकेल कसने की बनाई योजना

By

Published : Dec 2, 2020, 8:26 PM IST

गिरिडीह और बिहार के सीमावर्ती इलाके में नक्सलियों की चहलकदमी पर रोक लगाने की कवायद तेज कर दी गयी है. इसे लेकर झारखंड और बिहार के अधिकारियों की बुधवार को संयुक्त बैठक हुई है.

झारखंड-बिहार के अधिकारियों की संयुक्त बैठक
झारखंड-बिहार के अधिकारियों की संयुक्त बैठक

गिरिडीह:जिले के सीमाई इलाके में नक्सल गतिविधियों पर अंकुश लगाने को लेकर झारखंड के गिरिडीह और बिहार के जमुई जिला के पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक हुई. बैठक में गिरिडीह में एएसपी गुलशन तिर्की, जमुई के एसपी अभियान सुधांशु कुमार की मौजूदगी में झारखंड-बिहार के सीमावर्ती इलाके में नक्सल गतिविधियों की समीक्षा की गई, साथ ही सीमाई क्षेत्र सक्रिय नक्सली और नक्सलियों के समर्थको की जानकारी ली गयी.

नक्सल गतिविधि पर अंकुश

बैठक में नक्सल गतिविधि पर अंकुश लगाने के साथ-साथ अपराध पर भी अंकुश लगाने पर जोर दिया गया, जिसमें सीमा पर घटना को अंजाम देकर दूसरे राज्य में प्रवेश होने वाले अपराधियों को चिन्हित कर गिरफ्तारी की रणनीति बनाइ गई. बैठक में भाकपा माओवादियों के पीएलजीए गठन के बीसवां वर्षगाठ को लेकर बढ़ी नक्सल गतिविधि पर चर्चा हुई, जिसमे सीमा पर नक्सल गतिविधि को खत्म करने पर जोर दिया गया. पीएलजीए के वर्षगांठ को लेकर सीमा क्षेत्र के थाना प्रभारियों को नक्सल गतिविधी से संबंधित सूचना पर सीमाई थाना के पुलिस अधिकारियों के साथ समन्वय बनाकर त्वरित कार्रवाई करने को कहा गया.

पदाधिकारी करें अलर्ट रहकर कार्य

गिरिडीह के एएसपी गुलशन तिर्की ने बताया की बैठक में नक्सल गतिविधि को खत्म करने के साथ- साथ अपराध नियंत्रण को लेकर चर्चा की गयी. नक्सल गतिविधियों पर अंकुश लगाने और अपराध नियंत्रण के मामले में सीमा क्षेत्र के पुलिस पदाधिकारी तालमेल के साथ सहयोग करने पर सहमति बनी है. वहीं, पीएलजीए के वर्षगांठ सप्ताह को लेकर सीमाई क्षेत्र में पुलिस की चौकसी बढ़ाया गया है. सभी थाना प्रभारी और पदाधिकारी को अलर्ट रहकर कार्य करने को कहा गया है.

ये भी पढ़ें-मुख्यमंत्री करेंगे सत्तारूढ़ दल के सभी विधायकों के साथ बैठक

क्या कहते हैं एसपी

एसपी अभियान सुधांशु कुमार ने बताया की बैठक में नक्सल गतिविधि पर रोक लगाने के लिए नक्सलियों के विरुद्ध लगातार अभियान चलाने पर सहमति बनी है. नक्सलियों के विरुद्ध सीमा क्षेत्र के थाना के पुलिस पदाधिकारी आपसी समन्वय कार्य करें.

ये लोग रहे मौजूद

बैठक में चकाई सीआरपीएफ 215 बटालियन के सहायक कमांडेट अविनाश कुमार, थाना प्रभारी राजीव तिवारी, देवरी के थाना प्रभारी गौरव कुमार, अनूप रोशन भेंगरा, तिसरी के थाना प्रभारी पीकू प्रसाद, भेलवाघाटी के थाना प्रभारी एमजे खान आदि शामिल थे.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details