झारखंड

jharkhand

Dumri By Election: डुमरी में सरकारी मशीनरी का हो रहा दुरूपयोग, ईडी के डर से भाग रहे सीएम- लक्ष्मीकांत बाजपेयी

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 29, 2023, 12:56 PM IST

Updated : Aug 29, 2023, 1:09 PM IST

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह प्रदेश प्रभारी लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने डुमरी उपचुनाव में सरकारी मशीनरी के दुरूपयोग का आरोप लगाया है. साथ ही साथ उन्होंने यह भी कहा है कि जो मुख्यमंत्री ईडी के डर से भाग रहे हैं वे बाबूलाल मरांडी पर गलत आरोप लगा रहे हैं.

Jharkhand BJP state incharge Laxmikant Bajayepi in Dumri
डुमरी

बीजेपी प्रदेश प्रभारी लक्ष्मीकांत बाजपेयी

गिरिडीहः भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी संकल्प यात्रा कर रहे हैं. संथाल में इस यात्रा के दौरान भारी भीड़ भी उमड़ रही है. दूसरी तरफ डुमरी उपचुनाव में जनता द्वारा झामुमो के प्रत्याशी को खारिज किया जा रहा है. ऐसे में राज्य की सरकार बौखलाहट में है और बाबूलाल मारंडी के खिलाफ अर्नगल आरोप लगाया जा रहा है. जगह जगह मुकदमा किया जा रहा है. यह कहना है झारखंड भाजपा प्रदेश प्रभारी सह राज्यसभा में पार्टी के मुख्य सचेतक लक्ष्मीकांत बाजपेयी का.

इसे भी पढ़ें- Dumri By Election: एनडीए ने झोंकी ताकत, लक्ष्मीकांत बाजपेयी सहित कई नेताओं का लगेगा जमावड़ा

लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने डुमरी के इसरी बाजार में पत्रकारों से बात करते हुए ये तमाम बातें कहीं. उन्होंने कहा कि जो मुख्यमंत्री खुद ही ईडी से भाग रहे हों वे अगर बाबूलाल मरांडी पर आरोप लगा रहे हों तो मामला हास्यास्पद है. इनका कहना है कि राज्य सरकार जो आरोप लगा रही उनकी जांच अपनी एजेंसी से करा लें, दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा.

हेमंत सरकार पर लगाया गंभीर आरोपः लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने कहा कि डुमरी उपचुनाव के दौरान जनता राज्य सरकार से उनके वायदों पर सवाल पूछ रही है. जनता पूछ रही है कि बेरोजगारी भत्ते का क्या हुआ. जनता बिजली व्यवस्था पर सवाल उठा रही है. राज्य सरकार को यह एहसास हो चुका है कि इस उपचुनाव में उनके प्रत्याशी की हार तय है. ऐसे में सरकार अपनी सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग कर रही है. इसका नजारा तीन दिनों पूर्व इसरी बाजार में दिखा. यहां पर भाजपा नेता राज्यसभा सदस्य आदित्य साहू के कमरे की तलाशी ली गई.

एक भी वायदे पर खरा नहीं उतरी हेमंत सरकारः लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने कहा कि रघुवर दास की सरकार में राज्य की बिजली व्यवस्था बेहतर थी 20-20 घंटे तक बिजली मिलती थी लेकिन आज बिजली की लचर व्यवस्था है. रघुवर सरकार में एक रुपया में महिलाएं जमीन की रजिस्ट्री हो जाती थी जिसे राज्य सरकार ने बंद कर दिया. हेमंत सरकार ने बेरोजगारी भत्ता देने का वायदा किया था, जिसमें वो असफल रही है. हेमंत सोरेन की सरकार हर वादे पर फेल रही है. प्रदेश प्रभारी ने कहा कि इस उपचुनाव में एनडीए प्रत्याशी यशोदा देवी की जीत तय है. इस दौरान राज्यसभा सांसद आदित्य साहू के अलावा सरोज सिंह, जिलाध्यक्ष महादेव दुबे, प्रदीप साहू, प्रशांत जायसवाल मौजूद रहे.

Last Updated : Aug 29, 2023, 1:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details