झारखंड

jharkhand

Delhi Police in Giridih: दिल्ली में हुई चोरी, गिरिडीह से बरामद हुए लाखों के जेवरात

By

Published : Dec 23, 2021, 3:20 PM IST

गिरिडीह में दिल्ली पुलिस ने छापेमारी की है. मामला लाखों की चोरी से जुड़ा है. दिल्ली से चोरी हुए जेवरात गिरिडीह से बरामद हुए हैं. दिल्ली पुलिस अभी आगे की कार्रवाई में लगी हुई है.

Delhi Police in Giridih
Jewelery stolen from Delhi recovered in Giridih

जमुआ (गिरीडीह): चोरी के एक मामले में दिल्ली पुलिस गिरिडीह पहुंची. जहां देवरी थाना क्षेत्र के कोशोगोन्दोदिघी गांव में दिल्ली पुलिस ने छापेमारी की. यहां से पुलिस ने लोखों रुपए की चोरी के जेवरात बरामद किए. 16 दिसंबर की रात दिल्ली के बसंत विहार इलाके में चोरी हुई थी. इसी मामले को लेकर गिरिडीह में दिल्ली पुलिस ने छापेमारी की.

ये भी पढ़ें-धनबाद में एमपी पुलिस, दस लाख रुपये ठगी मामले में तीन युवकों को पकड़कर ले गई अपने साथ

गिरिडीह में दिल्ली पुलिस

चोरी के मुख्य आरोपी को दिल्ली पुलिस ने 18 दिसंबर को ही गिरफ्तार कर लिया था. गिरफ्तार आरोपी की निशानदेही पर देवरी पुलिस के सहयोग से दिल्ली पुलिस ने कोशोगोन्दोदिघी गांव में छापेमारी की. यहां से लाखों रुपए की जेवरात बरामद करने में दिल्ली पुलिस को सफलता भी मिली है. बताया जाता है कि देवरी के कोशोगोन्दोदिघी गांव स्थित जिस घर से बसंत विहार थाना पुलिस ने जेवरात बरामद किया है वह घर आरोपी के मामा का है.


20 लाख रुपए के हैं जेवरात

दिल्ली पुलिस और गिरिडीह पुलिस की छापेमारी में बरामद जेवरात में दो कंगन, दो झुमका, एक ब्रेसलेट, एक रुद्राक्ष की माला, एक डायमंड के हार, एक काला मोती जड़ित हार, डायमंड लगा दो टॉप्स, दो बाल में लगने वाला हेयर रिंग, एक अंगूठी और दो छोटे चेन शामिल हैं. इन जेवरातों की कीमत क्या है इसका खुलासा दिल्ली की पुलिस ने नहीं किया है. लेकिन अनुमानित बाजार मूल्य के अनुसार जेवरात की कीमत लगभग 20 लाख रुपए हैं.

नौकर ने ही किया था जेवर पर हाथ साफ

इस संबंध में बसंत विहार थाना के एएसआई विजय सिंह ने बताया की बसंत विहार थाना क्षेत्र के बी ब्लॉक निवासी सुशील कुमार के घर में चोरी हुई थी. 17 दिसम्बर को सुशील ने एफआईआर दर्ज करवाया था. एफआईआर में सुशील ने अपने घरेलू नौकर देवरी थाना क्षेत्र के गोंसायडीह गांव कुलदीप राम पर चोरी की आशंका जतायी गयी थी. सुशील कुमार की शिकायत पर थाना में मुकदमा दर्ज कर छापेमारी कर 18 दिसंबर को आरोपी कुलदीप को बसंत विहार थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तारी के दिन भी कुछ जेवरात बरामद किए गए. शेष जेवरात की बरामदगी के लिए कोशोगोन्दोदिघी गांव स्थित आरोपी के मामा के घर में छापेमारी की गयी. जहां से लाखों के जेवरात बरामद किए गए. इस छापेमारी में देवरी थाना के एएसआई तुराम सवैया, बसंत विहार थाना के एएसआई विजय कुमार सिंह शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details