झारखंड

jharkhand

Illegal Mining in Giridih: इलीगल कोल माइंस में धंसी चाल, दो के मरने की खबर

By

Published : Mar 11, 2022, 7:16 AM IST

गिरिडीह में कोयला के अवैध खनन के दौरान दो लोगों के दबने की खबर है. जो लोग दबे हैं उनकी मौत होने की बात कही जा रही है. हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है.

illegal mining in giridih
illegal mining in giridih

गिरिडीहः जिले के ओपेनकास्ट के पीछे बंद पड़े खदान की तरफ अवैध रूप से कोयला निकालने के क्रम में चाल धंसा है. गुरुवार की रात को घटी इस घटना में दो लोगों के मारे जाने की खबर है. हालांकि दोनों की मौत कि आधिकारिक पुष्टि नहीं है. न ही किसी ने शिकायत की है. इधर मृतक ओपेनकास्ट के पीछे गपई गांव के समीप के रहने वाले बताए जा रहे हैं. जो बातें इलाके में चर्चा बनी हुई है उसके उसके अनुसार ओपेनकास्ट के पीछे पंप के पास बंद पड़े माइंस के नीचे गुरुवार की देर शाम को कुछ लोग अवैध रूप से कोयला निकाल रहे थे तभी चाल धंस गया. घटना के बाद इलाके में अफरातफरी मच गई. आनन फानन में शव को निकाला गया और लाश लेकर परिजन चलते बने.

ये भी पढ़ेंःहथियार के बल पर बिल वसूली कैंप में लूट, ग्रामीणों ने भवन में बंद कर्मचारियों को बाहर निकाला

पुलिस ने की जांचःघटना की जानकारी मिलते ही देर रात लगभग 10 बजे मुफस्सिल थाना प्रभारी विनय राम दलबल के साथ उस स्थान पर पहुंचे जहां की घटना बताई जा रही थी. काफी देर तक पूरे इलाके को खंगाला गया लेकिन कुछ भी पता नहीं चल सका. अब पुलिस उस परिवार से संपर्क स्थापित करने का प्रयास कर रही है जिनके मरने की खबर है.

लगातार होती है डोजरिंगःयहां यह भी बता दें कि इलीगल माइंस के खिलाफ पुलिस और प्रबंधन लगातार कार्रवाई कर रहा है. हर रोज इलीगल माइंस को भरा जाता है. बताया जाता है कि जिस इलाके में यह घटना घटी है. वहां भी इलीगल माइंस को हाल के दिनों में कई बार भरा गया था. लेकिन कार्रवाई के फौरन बाद रात के समय इस खदान को कोयला चोरों द्वारा खोदा जाने लगा और कोयला भी निकाला जाने लगा. इसी क्रम में हादसा हो गया. कहा जा रहा है कि अब जिन युवकों की मौत कि बात कही जा रही है उनके परिजन ही पूरी घटना के संदर्भ में जानकारी दे सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details