झारखंड

jharkhand

Giridih News: गुजरात पुलिस ने गिरिडीह के बेंगाबाद थाना क्षेत्र में की छापेमारी, ठगी के मामले में साइबर अपराधी की है तलाश

By

Published : Apr 5, 2023, 12:26 PM IST

झारखंड के जामताड़ा की तरह गिरिडीह भी साइबर अपराधियों का गढ़ बनता जा रहा है. आये दिन यहां विभिन्न राज्यों की पुलिस साइबर अपराधियों की तलाश में पहुंचती है. इसी क्रम में गुजरात पुलिस गिरिडीह पहुंची और स्थानीय पुलिस की मदद से विभिन्न थाना क्षेत्र में छापेमारी की.

http://10.10.50.75//jharkhand/05-April-2023/jh-gir-01-cyber-fraud-jhc10018_05042023090024_0504f_1680665424_1090.jpg
Gujarat Police Raid In Search Of Cyber Criminals

गिरिडीह:साइबर अपराधी की तलाश में गुजरात पुलिस की टीम गिरिडीह के बेंगाबाद पहुंची है. इस दौरान अहमदाबाद शहर के बापू नगर थाना की पुलिस ने बेंगाबाद पुलिस की मदद से साइबर अपराधी की तलाश में विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की.

ये भी पढे़ं-Cyber Crime In Giridih: गिरिडीह साइबर थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना पर की छापेमारी, कई संदिग्धों को हिरासत में लिया

गुजरात निवासी एक शख्स के खाते से उड़ाए एक लाख रुपएः स्थानीय पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गुजरात के बापू नगर थाना क्षेत्र निवासी एक शख्स ने साइबर फ्रॉड मामले में बापूनगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी थी. मामला एक लाख रुपए के साइबर फ्रॉड से जुड़ा हुआ है. जब गुजरात पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो साइबर अपराधियों के तार गिरिडीह के बेंगाबाद से जुड़े मिले. जिसके बाद गुजरात पुलिस साइबर अपराधी की तलाश में बेंगाबाद पहुंची हैं.

आरोपी को गिरफ्तार कर अपने साथ ले जाएगी गुजरात पुलिसः इस संबंध में गुजरात पुलिस के पदाधिकारी डीडी प्रजापति ने बताया कि बापू नगर थाना क्षेत्र के एक शख्स से बेंगाबाद के साइबर अपराधियों द्वारा एक लाख रुपए की ठगी की गई है. मामले की शिकायत भुक्तभोगी द्वारा थाने में की गई है. गुजरात पुलिस के पदाधिकारी ने बताया कि सत्यापन के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर गुजरात पुलिस अपने साथ ले जाएगी. मामले को लेकर कई लोगों से पूछताछ की जा रही है, लेकिन अभी तक पुलिस को कोई सफलता हाथ नहीं लगी है.

कई संदिग्ध लोगों से गुजरात पुलिस ने की पूछताछः बताया जाता है कि बेंगाबाद थाना क्षेत्र के महेशमुंडा निवासी गौतम कुमार राम के इंडसइंड बैंक के खाते में गांडेय के मरगोडीह निवासी जितेंद्र मंडल के द्वारा नौ हजार रुपए ट्रांसफर किया गया है.हालांकि गौतम के खाते में पैसे आने के बाद बैंक के शाखा प्रबंधक द्वारा गौतम के खाते को फ्रीज कर दिया गया है. वहीं खाताधारक ने भी इस बात की सूचना आवेदन देकर बेंगाबाद थाना की पुलिस को दे चुके हैं. गुजरात पुलिस के बेंगाबाद पहुंचने पर पुलिस टीम गौतम से इस संबंध में विशेष पूछताछ कर रही है और पूरे मामले की तफ्तीश में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details