झारखंड

jharkhand

दूसरे गांव के कुएं में मिली नाबालिग, निकालने के कुछ देर बाद हुई मौत, जांच में जुटी पुलिस

By

Published : May 29, 2023, 7:57 PM IST

Updated : May 30, 2023, 6:40 AM IST

गिरिडीह के बिरनी थाना इलाके में एक नाबालिग लड़की कुआं में मिली है. हालांकि कुआं से निकालने के थोड़ी देर बाद लड़की ने दम तोड़ दिया. अब पुलिस हत्या से लेकर अन्य बिंदुओं पर पड़ताल कर रही है.

Suspicious death of girl in Giridih
गिरिडीह पुलिस लाइन

गिरिडीह:बिरनी थाना इलाके के एक गांव की नाबालिग अपने घर से लगभग दो किमी दूर कुआं में मिली है. कुआं में जीवित मिली लड़की को स्थानीय लोगों ने निकाला और परिजनों को सौंप दिया. हालांकि इसके कुछ देर बाद लड़की की मौत हो गई. इस मामले के बाद लड़की के परिजन इसे हत्या और दुष्कर्म से जोड़ रहे हैं. हालांकि जिस गांव में लड़की कुआं से मिली है वहां के कुछ लोग कह रहे हैं कि लड़की खुद ही कुआं में कूदी थी. मामला प्रेम प्रसंग से भी जुड़ा हुआ बताया जा रहा है. पुलिस द्वारा शव को कब्जे में लेकर अग्रतर कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

ये भी पढ़ें-Giridih Crime News: दो हजार के लालच में जुर्म की दुनिया में दाखिल हो रहे नाबालिग, संगठित गिरोह योजनाबद्ध तरीके से कर रहा काम

बताया जाता है कि रविवार की मध्य रात्रि को लड़की शौच के लिए कहकर घर से निकली और फिर वापस नहीं लौटी. कुछ घंटों के बाद लड़की के घरवालों को यह पता चला कि उसकी बेटी कुआं में गिरी हुई है जिसे स्थानीय लोगों ने निकाला है. परिजनों को लड़की सौंप दी गई. थोड़ी देर बाद लड़की की मौत हो गई. इस घटना को लेकर लड़की के परिजनों द्वारा गंभीर आरोप लगाया गया है. लड़की के परिजनों का कहना है कि उनकी नाबालिग बेटी को बहला फुसला कर बुलाया गया और उसके साथ गलत किया गया. गलत करने के बाद उसकी बच्ची को कुआं में फेंक दिया गया. इन वजह से ही उसकी बेटी की जान चली गई.

लड़की ने खुद लगाई छलांग-मुखिया:इस पूरे मामले पर जिस गांव के कुआं में लड़की मिली थी उस पंचायत के मुखिया से बात हुई है. फोन पर हुई बात में मुखिया का कहना है कि लड़की और लड़का दोनों नाबालिग हैं. दोनों साथ में पढ़ते थे तो दोस्ती हो गई. रविवार-सोमवार की रात्रि लगभग 2:30 बजे लड़की अचानक लड़के के घर पहुंच गई. यहां पर लड़की को काफी समझाया गया और घर वापस जाने को राजी कर लिया गया. लड़के के घर से लड़की निकल भी गई लेकिन कुछ दूरी पर जाकर कुआं में छलांग लगा दी. मुखिया ने बताया कि लड़की के कुआं में छलांग लगाते गांव के लोगों ने देखा और उसे तुरंत ही कुआं से निकाला गया. बाद में लड़की के गांव के प्रबुद्ध लोगों से बात कर उसे गांव की अन्य लड़की के साथ उसके घर भेज दिया गया. थोड़ी देर बाद यह जानकारी मिली कि उक्त लड़की ने दम तोड़ दिया है.

पुलिस ने शुरू की जांच:इधर घटना को गंभीरता से लेते हुए सरिया इंस्पेक्टर नवीन कुमार सिंह और बिरनी थाना प्रभारी मृत्युंजय सिंह पहुंचे. लड़की के शव को कब्जे में लिया गया. पुलिस का कहना है कि लड़की के परिजनों द्वारा जो बात बताई गई है उसकी जांच की जा रही है. शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है. पोस्टमार्टम में हरेक बिंदू पर जांच करने को कहा गया है. तकनीकि तौर पर भी जांच चल रही है. दूसरी तरफ जिस गांव के कुआं में लड़की मिली थी वहां के लोगों से भी पूछताछ की गई है. जांचोपरांत आगे की कार्रवाई की जाएगी.

परिजनों के आवेदन पर दर्ज होगी प्राथमिकी:डीएसपी संजय राणा ने कहा कि लड़की किस परिस्थिति में कुआं में गिरी, कैसे मौत हुई और लड़की कैसे घर से दूसरे गांव पहुंची सभी बिंदुओं पर जांच हो रही है. मौत से पहले लड़की के साथ कुछ गलत हुआ था या नहीं इसका भी खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हो जाएगा. वैसे पूरे मामले की जांच चल रही है. लड़का पुलिस की गिरफ्त में है. बाकी मृतका के परिजनों के आवेदन के आधार पर एफआईआर दर्ज होगी.

Last Updated :May 30, 2023, 6:40 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details