झारखंड

jharkhand

Sawan 2023: मलमास की अंतिम सोमवारी पर भक्तों का लगा तांता, हरिहर धाम में उमड़े श्रद्धालु

By

Published : Aug 14, 2023, 12:30 PM IST

Updated : Aug 14, 2023, 2:27 PM IST

गिरिडीह में सावन माह की छठी और मलमास की अंतिम सोमवारी पर भक्तों की भीड़ उमड़ रही है. इस दौरान बगोदर स्थित हरिहर धाम में भी बाबा के श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है.

Sawan 2023
सावन महीने के मलमास की आखरी सोमवारी है

देखें पूरी खबर

गिरिडीह:सावन महीने के मलमास की आखरी सोमवारी है. इस मौके पर बगोदर प्रखंड के प्रसिद्ध शिव मंदिर हरिहर धाम सहित विभिन्न शिवालयों में शिव भक्तों की भीड़ उमड़ रही है. उनके द्वारा बाबा भोले पर जलाभिषेक किया जा रहा है एवं पूजा अर्चना की जा रही है.सावन की छठी सोमवारी के मौके पर बगोदर प्रखंड के विभिन्न शिवालयों में बाबा भोले पर जलाभिषेक करने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है.

ये भी पढ़ें:Sawan 2023: सावन की पांचवी सोमवारी पर बाबा बासुकीनाथ धाम में उमड़े श्रद्धालु, भक्तों का लगा तांता

श्रद्धालुओं के द्वारा बाबा भोले की पूजा-अर्चना भी की जा रही है. बगोदर के प्रसिद्ध शिव मंदिर हरिहरधाम की बात करें तब यहां भी श्रद्धालुओं की भीड़ सुबह से उमड़ी हुई है. उनके द्वारा बाबा भोले को जलाभिषेक एवं पूजा अर्चना की जा रही है. हालांकि मलमास का भी असर दिख रहा है. मलमास के पूर्व की सोमवारी में जिस तरह से शिवालयों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती रही है उसमें कमी देखी जा रही है. बहरहाल भोले के भक्त बाबा की पूजा अर्चना पूरे विश्वास और श्रद्धा के साथ कर रहे है.

शिवालयों में बाबा भोले पर जलाभिषेक करने पहुंचे शिवभक्तों के द्वारा बोल बम और हर हर महादेव के नारे भी लगाए जा रहे हैं. मंदिर के पुजारी विजय कुमार पाठक बताते हैं कि मंदिर का पट खुलते हीं यहां अहले सुबह से श्रद्धालुओं का आवागमन शुरू हो गया. इस बीच हजारों की संख्या में शिवभक्तों ने बाबा भोले पर जलाभिषेक किया. बताया कि शिवभक्तों के पहुंचने का सिलसिला दिन भर जारी रहेगा. दूसरी और बगोदरडीह स्थित शिवालय, थाना परिसर स्थित शिवालय, दोंदलो, अटका, मुंडरो आदि गांवों में स्थित सहित शिवालयों में भक्तों की भीड़ उमड़ रही है.

Last Updated : Aug 14, 2023, 2:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details