झारखंड

jharkhand

माहौल खराब करने वालों पर सख्ती, आठ के खिलाफ मुकदमा चलाने की तैयारी

By

Published : May 18, 2021, 9:41 PM IST

सामाजिक माहौल को खराब करने वालों के खिलाफ गिरिडीह जिला प्रशासन सख्ती बरत रहा है. डीसी ने ऐसे आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुशंसा की है.

preparing to prosecute 8 people who spoil the atmosphere
बगोदर थाना

गिरिडीह: समाजिक माहौल खराब करने की कोशिश करने वाले आठ लोगों के खिलाफ धारा 153ए के तहत मुकदमा चलेगा. जिले के डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने मंगलवार को अभियोजन स्वीकृति के लिए सरकार के प्रधान सचिव गृह कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग रांची को एक प्रस्ताव भेजा है. जिनके खिलाफ अभियोजन चलना है उनमें अभियुक्त गुरदेव यादव, रंजीत मिर्धा, जगदीश साव, महेंद्र तिवारी, धनंजय यादव, शिव प्रसाद सोनार, दुलार तिवारी एवं जितेंद्र ठाकुर शामिल हैं.

ये भी पढ़ें:कोरोना जांच के नाम पर लूटः भाकपा माले की चेतावनी पर संचालक ने लौटाया पैसा

क्या है मामला
यह मामला बगोदर थाना कांड संख्या 187/2020 26 अक्तूबर 2020 से संबंधित है. यह प्राथमिकी बगोदर थाना के सअनि विजयकांत यादव के लिखित शिकायत पर दर्ज की गई थी. मामला दुर्गा पूजा विसर्जन के दौरान कोविड-19 के प्रसार को रोकथाम के लिए भीड़ न लगाने और डीजे नहीं बजाने को लेकर है. सरकार के निर्देश के बावजूद आदेश का उल्लंघन कर धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने वाला गाना बाजने को लेकर दर्ज किया गया था. डीसी ने इस मामले के प्राथमिकी के नामजद के विरूद्घ धारा 153ए के तहत अभियोजन चलाने के स्वीकृति के लिए प्रस्ताव भेजा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details