झारखंड

jharkhand

गिरिडीह के गांडेय प्रखंड में आठ करोड़ की लागत से दो पुल का होगा निर्माण, दर्जनों गांव के लोगों की परेशानी होगी दूर

By

Published : Jan 23, 2023, 9:03 PM IST

Bridge Construction In Giridih
Gandey MLA Laying Foundation Stone For Bridge

गिरिडीह के गांडेय में करोड़ों की लागत से पुल का निर्माण होगा. सोमवार को गांडेय विधायक डॉ सरफराज अहमद ने पुल निर्माण की आधारशिला रखी. इस दौरान काफी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे. ग्रामीणों ने पुल निर्माण को लेकर प्रसन्नता व्यक्त की. प्रखंड में कहां और कितने की लागत से पुल का होगा निर्माण जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर.

गांडेय, गिरिडीह: गांडेय प्रखंड की अहलियापुर पंचायत अंतर्गत फोकलोपथर नदी और फुलजोरी पंचायत के मचियाडीह स्थित बड़की नदी पर पुल निर्माण का शिलान्यास गांडेय विधायक डॉ सरफराज अहमद ने किया. शिलान्यास कार्यक्रम में काफी संख्या में स्थानीय ग्रामीण पहुंचे और विधायक के इस प्रयास की सराहना की. यहां के ग्रामीण लंबे समय से इन दोनों नदियों पर पुल निर्माण की मांग कर रहे थे. नदी पर पुल नहीं होने की वजह से दोनों ओर की दर्जनों गांव की हजारों की आबादी प्रभावित थी. ग्रामीणों को आवागमन में काफी परेशानी उठानी पड़ रही थी. बरसात के दिनों में नदी में पानी का बहाव तेज रहने के कारण एक गांव से दूसरे गांव तक पहुंचने में लंबी दूरी तय करनी पड़ती थी. वहीं नदी के दूसरे छोर पर बसे गांवों के ग्रामीणों को प्रखंड मुख्यालय पहुंचने में काफी दुश्वारियों का सामना करना पड़ता था, लेकिन अब पुल का निर्माण हो जाने से लोगों को सहूलियत होगी.

ये भी पढे़ं-गिरिडीह की हरदली नदी पर बनेगा चेक डैम, बनपुरा एवं पंडरिया पंचायत के लोग होंगे लाभान्वित

दो जिला को जोड़ने का काम करेगा पुल: बताया गया कि फुलजोरी पंचायत की बड़की नदी पर तीन करोड़ 87 लाख की लागत से 58.08 मीटर पुल का निर्माण होना है. इस पुल के बन जाने से गांडेय और मधुपुर के बीच का रास्ता सुगम हो जाएगा. बताया गया कि पुल गांडेय प्रखंड के कई गांव और मधुपुर के दर्जनों गांव को पुल जोड़गी. पुल का निर्माण दो जिला को आपस में जोड़ने का काम करेगा और दर्जनों गांव के लोगों के लिए मील का पत्थर साबित होगा. वहीं अहलियापुर के फोकलोपथर में चार करोड़, 18 लाख की लागत से पुल का निर्माण कराया जाएगा. इस पुल के निर्माण से नदी के दोनों छोर के दर्जनों गांव के लोग लाभान्वित होंगे.

मूलभूत समस्याओं को दूर करने के लिए सरकार गंभीर: कार्यक्रम में गांडेय विधायक डॉ सरफराज अहमद ने कहा कि राज्य की हेमंत सरकार जनसमस्याओं को लेकर बेहद गंभीर है. सरकार झारखंडवासियों की मूलभूत समस्याओं को दूर करने का हर संभव प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा कि क्षेत्र में लगातार विकास कार्यों को गति दी जा रही है. विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर पुल-पुलिया और सड़कों का निर्माण कराने का प्रयास उनके स्तर से किया जा रहा है, ताकि क्षेत्र की जनता को सुविधा मिल सके. इस मौके पर स्पेशल डिविजन के कार्यपालक अभियंता भोला राम, जेई पीयूष सिंह, बीस सूत्री अध्यक्ष ध्रुवदेव पंडित, जिप सदस्य मुफ्ती मो सईद, राजीव सिंह, त्रिपुरारी सिंह आदि उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details