झारखंड

jharkhand

गिरिडीहः विस्फोट होने के तीन दिन बाद प्राथमिकी दर्ज, मुख्य आरोपी अब भी फरार

By

Published : Mar 30, 2021, 10:16 PM IST

गिरिडीह के तिसरी थाना क्षेत्र में तीन दिन पहले विस्फोट हुआ, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले में तीन दिन बाद प्राथमिकी दर्ज की गई हैं. हालांकि, मकान में विस्फोटक रखवाने का मुख्य आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है.

गिरिडीह
विस्फोट में ध्वस्त हुआ मकान

गिरिडीहः जिले के तिसरी थाना क्षेत्र में तीन दिन पहले विस्फोट हुआ, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई थी. इस मामले में तीन दिन बाद प्राथमिकी दर्ज की गई है. इसके साथ ही पुलिस ने मकान मालिक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. हालांकि, मकान में विस्फोटक रखवाने का मुख्य आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है.

यह भी पढ़ेंःविस्फोट से 4 लोगों की मौत के बाद राजनीति गर्म, BJP और CPI (ML) ने एक दूसरे पर किया वार पलटवार

पूना महतो की तलाश में जुटी पुलिस
विस्फोट से मकान को जमींदोज कर दिया गया. इस घटना में चार लोगों की मौत हो गई थी. घटना के तीन दिनों बाद तिसरी थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है. प्राथमिकी में मकान के मालिक बुधन राय व विस्फोटक सप्लायर पूना महतो को नामजद आरोपी बनाया गया है. थाना प्रभारी पीकू प्रसाद ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस पूना महतो की तलाश में जुट गई है.

एसपी के निर्देश पर कार्रवाई

विस्फोट की घटना के बाद गिरिडीह एसपी अमित रेणू ने क्षेत्र के पुलिस इंस्पेक्टर, थानेदार के साथ साथ अन्य पुलिस अधिकारियों को साफ निर्देश दिया है कि हर हाल में आरोपी को गिरफ्तारी सुनिश्चित करें. वहीं, जेल जाने से पहले बुधन ने पुलिस को बताया कि पूना ने उसके मकान में लगभग एक हजार पीस विस्फोटक रख दिया था. इसके एवज में किराया भी दे रहा था.

क्या है मामला
27 मार्च की रात को तिसरी थाना क्षेत्र के खिडकिया मोड़ के समीप अवस्थित बुधन राय के मकान में विस्फोट हुआ था. विस्फोट से बुधन का मकान जमींदोज हो गया और घर में सो रहे बुधन की पत्नी, बहू और दो पोते की दर्दनाक मौत हो गयी थी. घटना के बाद फोरेंसिक टीम ने छानबीन की, तो जिलेटिन की छड़ और डेटोनेटर के अंश मिले थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details