झारखंड

jharkhand

Giridih News: टोले मुहल्ले में बन रही थी शराब, जमीन में गाड़ कर रखा गया था जावा महुआ

By

Published : Mar 21, 2023, 5:44 PM IST

पर्व त्योहार को देखते हुए शराब के अवैध कारोबार के खिलाफ कार्यवाई शुरू कर दी गई है. पुलिस व उत्पाद विभाग ने छापेमारी अभियान चलाया है. भारी मात्रा में शराब को बरामद करते हुए उसे नष्ट कर दिया है.

excise-department-raids-against-illegal-liquor-business-in-giridih
गिरिडीह में अवैध शराब भट्ठी

गिरिडीह: शराब के अवैध कारोबार के खिलाफ उत्पाद विभाग, मुफ्फसिल पुलिस और डुमरी पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाया. दोनों विभाग की टीम ने मुफ्फसिल थाना इलाके के बदडीहा पासी टोला और डुमरी के बेलदारी टोला में छापेमारी कर लगभग 100 क्विंटल जावा महुआ को नष्ट कर दिया. जावा महुआ के साथ 15 भठ्ठियों को भी ध्वस्त किया गया. बताया जाता है कि पिछले दिनों रामनवमी को लेकर हुई बैठक में जिले के डीसी नमन प्रियेश लकड़ा और एसपी अमित रेणू ने साफ तौर पर कहा था कि हर हाल में अवैध शराब के कारोबार बंद होना चाहिए. इसके बाद से विभाग यह पता लगा रहा था कि कहां-कहां अवैध शराब का निर्माण हो रहा है. इसी कड़ी में बदडीहा व डुमरी को लेकर सूचना प्राप्त हुई और छापेमारी की गई.

ये भी पढ़ें-Liquor Smuggling In Giridih: गिट्टी के नीचे छिपा कर ले जायी जा रही थी अवैध शराब, ट्रक पलटा तो खुला राज

जमीन में गाड़कर रखी गई थी शराब:उत्पाद विभाग की टीम के साथ सोमवार को जब मुफ्फसिल थाना प्रभारी कमलेश पासवान व डुमरी थाना प्रभारी पवन सिंह पहुंचे तो देखा कि कई स्थानों पर शराब की भठ्ठियों को बैठाया गया है. यहां पर सर्च किया गया तो जमीन के अंदर जावा महुआ से भरा ड्राम और अवैध शराब से भरा गैलन मिलने लगा. एक एक कर सभी जावा महुआ और शराब को निकाला गया और उसे नष्ट किया गया. पूरे मामले की जानकारी देते हुए उत्पाद अधीक्षक सुधीर कुमार ने बताया कि 17 अभियुक्तों के घर पर छापेमारी कर यह कार्रवाई की गई है. उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी.

टीम में शामिल अधिकारी:इस टीम में डुमरी के अंचलाधिकारी धनंजय गुप्ता, मुफ्फसिल थाना प्रभारी कमलेश पासवान, डुमरी थाना प्रभारी पवन कुमार, प्रमोद प्रसाद, मनीष कुमार समेत अन्य शामिल थे.

युवक ने की आत्महत्या: पारिवारिक विवाद में एक युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी है. आत्महत्या की यह घटना तिसरी थाना इलाके के गुमगी की है. मृतक गुमगी निवासी प्रकाश साव का 30 वर्षीय पुत्र सुजीत कुमार था. घटना की सूचना पर तिसरी थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाया. मृतक के पिता प्रकाश साव के मुताबिक कुछ दिनों पूर्व सुजीत की पत्नी मायके चली गई और वह घर पर अकेला ही रह रहा था. इसी पारिवारिक विवाद में उसने फांसी लगाकर जान दे दी. प्रकाश ने यह भी बताया कि वह अपनी पत्नी के साथ कोलकाता में रहता था, जबकि उसका पुत्र व बहू गुमगी में रहता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details