झारखंड

jharkhand

गिरिडीह में सरकारी जमीन पर अतिक्रमणकारियों कब्जा, प्रशासन ने अपनाया सख्त रुख

By

Published : Dec 2, 2020, 6:48 PM IST

Updated : Dec 2, 2020, 6:59 PM IST

गिरिडीह समाहरणालय के समीप सरकारी जमीन पर धड़ल्ले से कब्जा किया जा रहा है. इसे लेकर जिला प्रशासन ने सख्त रवैया अपनाना शुरू कर दिया है.

Encroachment on land allotted to Central ID in Giridih
गिरिडीह में सरकारी जमीन पर अतिक्रमणकारियों कब्जा

गिरिडीह: जिले के निर्माणाधीन समाहरणालय के समीप सरकारी जमीन पर धड़ल्ले से कब्जा किया जा रहा है. अतिक्रमणकारियों का मनोबल इस कदर बढ़ गया है कि केंद्र से जुड़े विभाग के लिए आवंटित जमीन पर भी कब्जा कर लिया गया है. ऐसे में अब जिला प्रशासन ने सख्ती बरतना शुरू कर दिया है.

अतिक्रमण हटाने का निर्देश

गिरिडीह के पपरवाटांड़ में बन रहे समाहरणालय भवन के समीप हुए अतिक्रमण की शिकायत पर बुधवार को अंचलाधिकारी रवींद्र कुमार सिन्हा, सीओ और थाना प्रभारी रत्नेश मोहन ठाकुर मौके पर पहुंचे और मकानों के मालिकों को अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया. बता दें कि पपरवाटांड़ में निर्माणाधीन समाहरणालय के ठीक पीछे महेशलुंडी रोड किनारे की जमीन पर धड़ल्ले से अतिक्रमण किया जा रहा है. हाल के एक माह में कई निर्माण भी हुए हैं.

ये भी पढ़ें-प्रदूषण नियंत्रण पर मोदी सरकार : कुछ कदम चले, मीलों चलना बाकी

इतना ही नहीं जिस जमीन का आवंटन केंद्रीय गृह मंत्रालय के विभाग को किया गया है, उस पर भी अतिक्रमण किया गया है. इसके अलावा जिस जमीन पर डीडीसी आवास बनना है, उस पर भी अवैध निर्माण किया गया है. इधर, गृह मंत्रालय को आवंटित जमीन पर कब्जा को लेकर केंद्रीय अधिकारी के तेवर भी तल्ख हैं.

Last Updated :Dec 2, 2020, 6:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details