झारखंड

jharkhand

स्कूल ड्रेस का रंग बदलने पर बोले शिक्षा मंत्री, गेरुआ नहीं हरियाली है राज्य की पहचान

By

Published : Jun 20, 2022, 10:19 PM IST

Education Minister Jagarnath Mahto
Education Minister Jagarnath Mahto ()

सरकारी स्कूल ड्रेस का रंग बदल दिया गया है. इस रंग को बदलने के पीछे क्या उद्देश्य है इसपर शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि झारखंड की गेरुआ नहीं हरा रंग ही है पहचान.

गिरिडीह: राज्य में सरकारी स्कूलों में अध्ययनरत बच्चों के पोशाक में बदलाव किया गया है. स्कूल ड्रेस का रंग हरा कर दिया गया है. अब रंग हरा होने को लेकर सोशल मीडिया पर चर्चा खूब है. इस विषय पर सूबे के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो से पत्रकारों ने सवाल पूछे तो मंत्री ने कहा कि राज्य की पहचान गेरुआ नहीं बल्कि हरियाली है. ऐसे में पोशाक का रंग हरा किया गया.

ये भी पढ़ें-झारखंड के सरकारी स्कूलों के भवनों के बाद यूनिफॉर्म के रंग में भी बदलाव, बीजेपी ने उठाए सवाल

उन्होंने कहा कि वैसे पहनावा में बदलाव से बच्चों का मन भी खिलता है और इस बार पोशाक में टाई को भी जोड़ा गया है. अब सरकारी स्कूल के बच्चें पूरी तरह ड्रेस कोड में विद्यालय पहुंचेंगे. उन्होंने स्कूल ड्रेस पर सवाल उठानेवालों को आड़े हाथ लिया और कहा कि सब्जी का रंग हरा होता है, भाजपा का झंडा का एक हिस्सा भी हरा है तो ड्रेस का रंग बदलने से परेशानी क्यों है. उन्होंने कहा कि राज्य की शिक्षा वयवस्था को पूरी तरह दुरुस्त किया जा रहा है यही कारण है कि वे लगातार निरीक्षण कर रहे हैं और अधिकारियों संग बैठक कर रहे हैं.

शिक्षा मंत्री जगरनाथ मह



भाजपा-ओवैसी के कारण लड़ते हैं हिन्दू मुस्लिम: इस दौरान शिक्षा मंत्री ने असदुद्दीन ओवैसी पर भी हमला बोला. उन्होंने ओवैसी को भाजपा का एजेंट बताया. यह भी कहा कि भाजपा और ओवैसी के कारण आपस का भाईचारा में दरार आ रही है. इन दोनों के द्वारा ही लड़ाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details