झारखंड

jharkhand

Dumri By-Election: बेबी देवी के समर्थन में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने की सभा, कहा- भाजपा-आजसू का काम सिर्फ फूट डालो और राज करो

By

Published : Aug 17, 2023, 5:36 PM IST

Updated : Aug 17, 2023, 8:35 PM IST

डुमरी उपचुनाव को लेकर शंखनाद हो गया है. सत्ताधारी दल की ओर से खुद मुख्यमंत्री ने कमान संभाल रखी है. जेएमएम की ओर से बेबी देवी के नामांकन के बाद सभा को सीएम समेत कई मंत्री और विधायकों ने संबोधित किया. इस दौरान सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार देश को भूखा-नंगा करने पर तुली है.

CM Hemant Soren rally in Dumri
CM Hemant Soren rally in Dumri

सभा को संबोधित करते मुख्यमंत्री, मंत्री और विधायक

गिरिडीह: डुमरी उपचुनाव के प्रत्याशी के तौर पर झामुमो प्रत्याशी मंत्री बेबी देवी ने नामांकन पर्चा दाखिल किया. यहां पर पर्चा दाखिल करने के बाद डुमरी स्थित केबी हाई स्कूल के मैदान में मुख्यमंत्री ने जनसभा कर बेबी देवी के समर्थन में सभा की. इस दौरान उन्होंने एनडीए पर खूब हमला बोला. कहा कि दिवंगत विधायक जगरनाथ महतो ने जनता की सेवा की. अब उनके निधन के बाद बेबी देवी यहां से चुनाव लड़ रही है. इस चुनाव में बेबी देवी को सभी का समर्थन चाहिए.

ये भी पढ़ें-Dumri By Election: INDIA की बेबी देवी और NDA की यशोदा देवी ने भरा नामांकन पर्चा

सीएम ने एनडीए पर हमला बोलते हुए कहा कि अभी डुमरी उपचुनाव में जो खिलाफ में खड़े हैं ये वे लोग हैं जो देश को भूखा नंगा करने पर तुले हैं. ये वो लोग हैं जो आपके शरीर से कपड़ा उतार लेंगे. ये लोग हैं जो गरीब, किसानों के खिलाफ नए नए कानून, संविधान बनाने का षड्यंत्र कर रहे हैं. इस देश में अब गरीब, किसान, मजदूरों के लिए जगह नहीं रहेगी.

जात धर्म का जहर फैलाया जा रहा है:सीएम ने कहा कि यही लोग जात-धर्म का जहर फैला रहे हैं. ये लोग हिन्दू-मुसलमानों के बीच आग लगवा कर, मॉब लिंचिंग कर, आदिवासी-दलित को रस्सी में बांधकर, घसीट-घसीटकर बेइज्जत करना, मणिपुर में एक दूसरे लड़वाना यही इनका काम है. यही इनकी सोच है कि देश लड़ेगा तो इनकी रजनीतिक रोटी पकेगी. कहा कि अब हमलोगों ने कमर कस लिया है. अब देश की जनता को लड़ने नहीं देंगे और इनकी राजनीतिक मंसूबे पर पानी फेरने का काम करेंगे. कहा कि 2019 के पहले मॉब लिंचिंग के नाम पर मुसलमान भाइयों को मारा जाता था.

2019 के बाद एक भी मुसलमानो भाई को मॉब लिंचिंग के नाम पर नहीं मारा गया. मंत्री बादल पत्रलेख ने कहा कि डुमरी इण्डिया गठबंधन की प्रतिष्ठा का सीट है. यहां जगरनाथ महतो ने जो काम किया है उसके बदले बेबी देवी को जीताने का काम करें. मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने कहा भाजपा की सरकार में महंगाई चरम पर है. लोग परेशान हैं. एनडीए का काम घर घर में जहर घोलने का है. इनसे बचना है. कहा कि दिवंगत मंत्री जगरनाथ महतो ने पारा शिक्षकों के हित में काम किया. अब जनता दिवंगत मंत्री के कार्यों का फल उनकी पत्नी को भारी मत देकर दें.

मंत्री हफिजुल अंसारी ने कहा कि एक तरफ मोहब्बत है तो एक तरफ नफरत है. एक तरफ इंडिया है तो एक तरफ एनडीए है. यह जनता को तय करना है कि इण्डिया को जीतना है या एनडीए को. भाकपा माले विधायक विनोद सिंह ने कहा कि कोडरमा और गिरिडीह में एनडीए के सांसद हैं क्या काम इनलोगों ने किया यह जग जाहिर है. कहा कि वर्ष 2014 से झारखण्ड को प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का लाभ नहीं दिया जा रहा है. दो वर्ष से प्रधानमंत्री आवास योजना का भी लाभ लोगों को नहीं मिल रहा है. इस दौरान सदर विधायक सुदिव्य कुमार ने कहा कि इस चुनाव में एनडीए के प्रत्याशी से जनता सिर्फ एक सवाल करें, पूछें कि वे 1932 के साथ हैं या 1985 के. बेरमो विधायक जयमंगल सिंह ने भी भाजपा और आजसू पर हमला बोला.

समर्थन मांगते-मांगते रो पड़ी बेबी देवी:इस दौरान सभा को झामुमो प्रत्याशी बेबी देवी ने भी सम्बोधित किया. यहां लोगों से सहयोग की मांग की. कहा कि उनके पति ने जिन कार्यों को अधूरा छोड़ा है उसे पूरा किया जाएगा. इस दौरान वह दिवंगत जगरनाथ महतो को याद कर रो पड़ी.

Last Updated : Aug 17, 2023, 8:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details