झारखंड

jharkhand

Crime News Giridih: पशु तस्करों के खिलाफ कार्रवाई में 50 मवेशी मुक्त, 10 अपराधी गिरफ्तार

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 17, 2023, 6:08 PM IST

गिरिडीह पुलिस ने पशु तस्करी के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने मवेशी लदे छह वाहन को जब्त किया है. साथ ही पुलिस ने मवेशी तस्करी के आरोप में 10 लोगों को गिरफ्तार किया है.

http://10.10.50.75//jharkhand/16-September-2023/jh-gir01-pashu-taskar-giraftar-dry-jhc10018_16092023220653_1609f_1694882213_240.jpg
Cattle Loaded Six Pickup Vans Seized In Giridih

गिरिडीह:पशु तस्करी के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए अहलियापुर पुलिस ने मवेशी लदे छह पिकअप वैन को जब्त किया है. इस दौरान पुलिस ने 10 पशु तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है. वाहनों में 50 मवेशियों को लाद कर के ले जाया जा रहा था. गिरिडीह एसपी दीपक कुमार शर्मा को मिली गुप्त सूचना के आधार पर अहलियापुर थाना पुलिस ने बुधुडीह-जामताड़ा मार्ग पर चेकिंग अभियान चलाकर मवेशियों को ले जा रहे छह वाहनों को जब्त किया है. पुलिस ने मवेशी लदे वाहनों को जब्त कर थाने में रखवा दिया है. जानकारी के अनुसार वाहनों में छह भैंसा, 23 गाय और 20 बछड़े को लाद कर बिहार के आरा जिला से पश्चिम बंगाल ले जाया जा रहा था.

ये भी पढ़ें-Crime News Giridih: गिरिडीह में महिला समिति की सदस्यों से लाखों की ठगी, लड़की की शादी के नाम पर झांसा देकर लगाया चूना

असनासिंघा के पास पुलिस को जांच अभियान में मिली सफलताः एसपी दीपक शर्मा के निर्देश पर अहलियापुर थाना पुलिस ने असनासिंघा के पास रोड पर बैरिकेडिंग कर वाहनों की जांच शुरू कर दी. जांच के क्रम में छह पिकअप वैन को रोका गया. जांच के क्रम में सभी वाहनों पर मवेशी लदे पाए गए. इसके बाद पुलिस ने सभी वाहनों को जब्त कर लिया. वाहनों से मवेशियों को उतारा गया. इसके बाद पुलिस ने पशु चिकित्सक को बुलवाकर सभी मवेशियों की स्वास्थ्य जांच करायी. गिरफ्तार आरोपियों में राजेश यादव, हरिराम यादव, अमीन यादव, पप्पू कुमार रावत, बिरजा कुमार, सत्येंद्र यादव, दीपक कुमार यादव, मुन्ना यादव, रिंकी कुमार, शिवशंकर यादव शामिल हैं.

बिहार से पश्चिम बंगाल ले जाए जा रहे थे मवेशीः इस संबंध में डीएसपी संजय राणा ने बताया कि क्रूरता पूर्वक 50 पशुओं को छह पिकअप वैन में लाद कर बिहार से पश्चिम बंगाल ले जाया जा रहा था. मामले को लेकर अहलियापुर थाना में 52/2023, भादवी की धारा 414/34 एवं पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है. डीएसपी ने बताया कि पशुओं को गोशाला भेजने की प्रक्रिया की जा रही है. वहीं पकड़े गए सभी मवेशी तस्करों पर मामला दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details