झारखंड

jharkhand

Crime News Giridih: गिरिडीह में महिला समिति की सदस्यों से लाखों की ठगी, लड़की की शादी के नाम पर झांसा देकर लगाया चूना

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 16, 2023, 11:03 PM IST

गिरिडीह के बेंगाबाद थाना क्षेत्र से 20 महिलाओं से लाखों रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है. महिलाओं को चूना लगाने का काम दो महिलाओं ने किया है. ठगी की शिकार महिलाओं ने बेंगाबाद थाना में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है.

http://10.10.50.75//jharkhand/16-September-2023/jh-gir02-thagi-dry-jhc10018_16092023221842_1609f_1694882922_255.jpg
Fraud Of Lakhs From Mahila Samiti

गांडेय, गिरीडीहःजिले के बेंगाबाद थाना क्षेत्र से महिला समिति की सदस्यों से लाखों रुपए ठगी का मामला प्रकाश में आया है. ठगी का आरोप गांव की ही दो महिलाओं पर लगा है. जानकारी के अनुसार समिति की 20 महिलाओं से दो महिलाओं ने 9 लाख, 28 हजार रुपए की ठगी कर ली है. भुक्तभोगी महिलाओं ने इस संबंध में बेंगाबाद थाना में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है.

ये भी पढ़ें-Giridih Crime News: हार के बाद आजसू नेत्री को आया वीडियो कॉल, बयां नहीं कर सकते हुआ क्या

लड़की की शादी की बात कह कर मांगे थे पैसेःइस संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र की फिटकोरिया पंचायत स्थित पतरोडीह गांव की दो महिलाओं ने बेटी की शादी की बात बोल कर महिला समिति की अन्य महिलाओं से रुपए की मांग की थी. आरोप है कि उक्त दोनों महिलाओं द्वारा अलग-अलग समिति की 20 महिलाओं से रुपए की मांग की गई और उन्हें बाद में पैसा लौटा देने का भरोसा दिलाया गया. भरोसा कर महिलाओं ने समूह के माध्यम से लोन उठाकर उन दोनों को हजारों में रुपए दे दिए. इस तरह दोनों महिलाओं ने अन्य 20 महिलाओं से 9 लाख 28 हजार रुपए की वसूली कर ली. जिसके बाद उन महिलाओं को पैसा वापस नहीं किया गया और दोनों महिलाएं गांव से फरार हो गईं. बताया गया कि पैसे लेने के बाद दोनों महिला अपने पति के साथ सूरत चली गईं.

जांच में जुटी पुलिसः जानकारी के अनुसार लगभग दो माह से अधिक बीत जाने के बाद जब दोनों महिलाओं ने पैसे वापस नहीं किया तो भुक्तभोगी महिलाओं ने शनिवार को बेंगाबाद थाने में आवेदन दे कर कार्रवाई की मांग की है. फिलहाल बेंगाबाद पुलिस मामले की जांच कर रही है. थाना प्रभारी कुमार ने कहा कि मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है. जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details