झारखंड

jharkhand

Protest in Giridih: ट्रक मालिक की हत्या को लेकर लोगों का विरोध प्रदर्शन, पुलिस के खिलाफ जनप्रतिनिधियों में आक्रोश

By

Published : Jun 19, 2023, 9:01 PM IST

Updated : Jun 19, 2023, 10:05 PM IST

गिरिडीह में ट्रक मालिक की हत्या को लेकर लोगों का विरोध प्रदर्शन हो रहा है. राजनीतिक दलों ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़ा किए हैं. इसको लेकर सभी अपने अपने तरीके से विरोध जता रहे हैं.

crime-bagodar-people-protest-against-murder-of-truck-owner-in-giridih
डिजाइन इमेज

देखें पूरी खबर

गिरिडीह: बगोदर थाना क्षेत्र में दिनदहाड़े हुई गोलीबारी की घटना से राजनीतिक दलों में नाराजगी है. जनप्रतिनिधियों ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए हैं. ट्रक मालिक की हत्या के विरोध में लोगों का प्रदर्शन जारी है. सोमवार को पूर्व विधायक नागेंद्र महतो के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने बगोदर बाजार में लाठी डंडे के साथ प्रतिवाद मार्च निकाला. वहीं भाकपा माले ने प्रशासन को अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए 24 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है.

इसे भी पढ़ें- गिरिडीह के बगोदर में गोलीबारी, ट्रक मालिक की कनपटी पर मारी गई गोली

बगोदर में दिनदहाड़े ट्रक मालिक की गोली मारकर से पूरे इलाके के लोगों में उबाल है. बीजेपी नेता नागेंद्र महतो के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रतिवाद मार्च निकाला और प्रशासन और विधायक विनोद कुमार सिंह के विरोध में नारेबाजी भी की. साथ ही राजकुमार यादव हत्याकांड का खुलासा और दोषियों पर कार्रवाई किए जाने की मांग की. प्रतिवाद मार्च में शामिल लोगों के हाथों में लाठी-डंडे भी थे, बगोदर स्थिति पार्टी ऑफिस से चलकर प्रतिवाद मार्च पूरे बगोदर बाजार तक भ्रमण किया.

इस बीच आयोजित नुक्कड़ सभा में पूर्व विधायक नागेंद्र महतो ने कहा कि बगोदर में अपराधी बेलगाम हो गए हैं. पुलिस का भय अपराधियों में नहीं रहा. अपराध को रोकने की दिशा में उत्कृष्ट विधायक विनोद कुमार सिंह कभी गंभीर नहीं दिखे. उन्होंने कहा कि उनके शासन काल में बगोदर क्षेत्र में शांति का माहौल था. पूर्व विधायक ने राजकुमार यादव हत्याकांड का उद्भेदन करने के लिए पुलिस प्रशासन को एक सप्ताह का अल्टीमेटम दिया है. इस बीच मामले का उद्भेदन नहीं होने पर आंदोलन की बात कही है.

भाकपा माले ने भी घटना पर नाराजगी जताई है. पार्टी के वरीय नेता परमेश्वर महतो ने कहा है कि इलाके में लगातार आपराधिक घटनाएं घट रही हैं, मगर पुलिस प्रशासन इसे रोकने में अक्षम साबित हो रही है. उन्होंने कहा है कि 24 घंटे के अंदर मामले का उद्भेदन नहीं होने पर भाकपा माले के नेतृत्व में जनता सड़क पर उतरेगी. इधर इंटक के प्रदेश अध्यक्ष राजकिशोर सिंह ने भी घटना को दुखद बताया है. पुलिस प्रशासन से मामले की छानबीन और दोषियों पर कार्रवाई किए जाने की मांग की है. प्रखंड प्रमुख आशा राज ने भी इस घटना पर पुलिस को जमकर कोसा है. भाजपा नेता आशीष कुमार उर्फ बोर्डर ने भी घटना को दुखद बताया है. उन्होंने बगोदर विधायक के उत्कृष्ट विधायक के सम्मान पर भी सवाल खड़े किए हैं.

एसडीपीओ नौशाद आलम ने कहा कि अज्ञात अपराधियों के द्वारा ट्रक मालिक को गोली मारी गई है. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई, पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी हुई है. उन्होंने कहा है कि बहुत जल्द हीं पुलिस मामले का उद्भेदन करेगी और दोषी को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा. इधर अपराधी की धर पकड़ के लिए जिले के बगोदर, सरिया, डुमरी थानों की पुलिस जुटी हुई है. बगोदर-सरिया एसडीपीओ नौशाद आलम और खोरी महुआ एसडीपीओ मुकेश महतो भी मामले के उद्भेदन में जुटे हुए हैं.

Last Updated :Jun 19, 2023, 10:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details