झारखंड

jharkhand

छठ घाट पर जाने के विवाद में कूएं में कूदी महिला, बचाने गए पति की मौत, पत्नी भी नहीं बची

By

Published : Nov 10, 2021, 6:34 PM IST

Updated : Nov 10, 2021, 10:23 PM IST

गिरिडीह के बेंगाबाद थाना क्षेत्र में छठ पूजा की खुशियां मातम में तब्दील हो गयी. थाना क्षेत्र के छोटकी खरगडीहा में एक दंपति में कुएं में कूदकर जान दे दी. घटना उस वक्त घटी जब सभी लोग अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य देने छठ घाट गए हुए थे.

Couple committed suicide in Giridih
Couple committed suicide in Giridih

गिरिडीह: हादसों के कारण छठ पूजा की खुशियां मातम में बदल गई. जिला में अलग-अलग घटनाओं में एक दंपती और एक महिला की मौत हो गई. जिला के बेंगाबाद थाना क्षेत्र के छोटकी खरगडीहा में पति-पत्नी की मौत कुएं में डूबने से हो गई. घटना उस वक्त घटी जब सारे लोग अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य देने छठ घाट पर गए हुए थे. बताया जाता है पति पत्नी के बीच आपसी विवाद हुआ था जिसके बाद दोनों ने कुएं में छलांग लगा दी. दोनों की शादी सात माह पहले ही हुई थी. बेंगाबाद पुलिस दोनों शव को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

ये भी पढ़ें-गिरिडीह में हादसा, नदी में डूबने से चार बच्चों की मौत

पति पत्नी ने कुएं में लगाई छलांग

मिली जानकारी के अनुसार छोटकी खरगडीहा निवासी कालेश्वर साव के घर में छठ पूजा हो रही थी. परिवार के सदस्य अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य देने छठ घाट पर गए हुए थे. इसी क्रम में कालेश्वर साव के छोटे पुत्र 24 वर्षीय राजेश साव और उसकी पत्नी 21 वर्षीय प्रीति कुमारी के बीच घाट पर जाने की बात को लेकर विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों ने कुएं में छलांग लगा दी. हालांकि यह कयास लगाया जा रहा है कि विवाद के बाद पहले पत्नी ने कुएं में छलांग लगाई, जिसके बाद उसे बचाने के लिए पति भी कुएं कूद गया और दोनों की डूबकर मौत हो गई.

देखें पूरी खबर

छठ घाट पर गए थे घर के सदस्य

घटना के वक्त मृतक राजेश साव के पिता घर के बाहरी हिस्से में अपने दुकान पर ही थे मगर घटना के बारे में उन्हें पता नहीं चला. घाट पर से जब लोग घर वापस आये तो घटना की लोगों को जानकारी हुई. मृतिका का शव कुएं में तैरता देख लोगों ने खोजबीन शुरू की. जिसके बाद उसके पति का शव भी कुएं के अंदर से बरामद किया गया. आनन फानन में दोनों को अस्पताल पहुंचाया गया जहां चिकित्सकों में उन्हें मृत घोषित कर दिया. घटना कैसे घटी इस संबंध में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दे पा रहा है.

बताया जाता है वर्ष 2021 के अप्रैल माह में राजेश और प्रीति की शादी हुई थी. पूर्व में भी दोनों पति-पत्नी के बीच विवाद होते रहने की बात बताई जा रही है. सूचना मिलते ही बेंगाबाद पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को कब्जे में लिया. जिसके बाद पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया. घटना की सूचना मृतिका के मायके वालों को भी दे दी गई है.

चूल्हा जलाने में क्रम में झुलसी महिला

इधर जिला के ताराटांड़ थाना क्षेत्र के अहिल्यापुर मोड निवासी मिना देवी की मौत आग में जलने से हो गई. बताया गया कि दरवेश्वर प्रसाद सिंह की पत्नी मीना देवी शाम को अपने घर में चूल्हा जला रही थी इसी क्रम में आग पकड़ लग गई और वह झुलस गई. हो हल्ला सुनकर आसपास के लोग इकट्ठे हुए और आग बुझा कर एंबुलेंस के माध्यम से उसे सदर अस्पताल लाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए धनबाद रेफर कर दिया. मगर धनबाद के लिए निकलने से पहले ही उसकी मौत हो गई. घटना के बाद दोनों परिवार में मातम का माहौल पसर गया है.

नदी में डूबकर चार बच्चों की हुई थी मौत

बता दें कि एक दिन पूर्व ही गिरिडीह के उसरी नदी पर छठ घाट में नहाने गए चार मासूम बच्चों की मौत भी गहरे पानी में डूबने से हो गयी थी. जानकारी के अनुसार मंगरोडीह के चार बच्चे नहाने के लिए नदी आये हुए थे. नहाने के क्रम में ही चारो बच्चे नदी में गहरे पानी में डूब गए. बच्चे जब घर वापस नहीं लौटे तो परिजनों ने खोजबीन शुरू की. खोजबीन के दौरान नदी घाट पर बच्चों का कपड़ा पाया गया. जिसके बाद नदी के गहरे पानी से बच्चों का शव बरामद किया गया.

Last Updated :Nov 10, 2021, 10:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details