झारखंड

jharkhand

चार घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद अवैध कोयला खदान से निकाला गया बालक का शव, कोयला माफियाओं की तलाश तेज

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Dec 8, 2023, 8:15 PM IST

Child dead body taken out from illegal coal mine.सीसीएल के बंद पड़े कोयला के अवैध खदान में गिरे बच्चे का शव निकाला गया है. शव को निकालने में पुलिस और सीसीएल प्रबंधन के साथ स्थानीय ग्रामीणों ने भी मदद की. घंटों बाद बालक को मृत अवस्था में खदान से बाहर निकाला गया.

http://10.10.50.75//jharkhand/08-December-2023/jhgir05balakkashavdryjh10006_08122023184445_0812f_1702041285_288.jpg
Child Dead Body Taken Out From Illegal Coal Mine

गिरिडीहःकोयला के अवैध खदान में गिरे बच्चे की मौत हो गई है. बच्चे का शव शुक्रवार की शाम निकाला गया. शव निकालने में प्रशासन, सीसीएल प्रबंधन के साथ-साथ स्थानीय ग्रामीणों को काफी मशक्कत करनी पड़ी. ग्रामीण और अनुभवी लोगों ने झग्गर के सहारे डूबे बालक करण के शव को गड्ढे से निकाला. इस दौरान सीसीएल के महाप्रबंधक बासब चौधरी, परियोजना पदाधिकारी संजय कुमार सिंह के साथ मुफस्सिल थाना प्रभारी कमलेश पासवान मौजूद रहे. शाम को बालक का शव निकालने के बाद पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल गिरिडीह भेज दिया गया.


खंता खोदने वालों की तलाश तेजःदूसरी तरफ इस घटना के बाद कोयला का अवैध खदान ( खंता ) खोदने वालों की तलाश तेज कर दी गई है. उन लोगों को चिन्हित किया जा रहा है जो इस क्षेत्र में कोयला का अवैध खनन करते रहे हैं. मिली जानकारी के अनुसार अभी तक घटनास्थल के समीप गांव के ही एक व्यक्ति का नाम सामने आया है जिसकी तलाश में पुलिस के साथ-साथ सीसीएल का सुरक्षा विभाग जुटा है.

क्या है पूरा मामलाःयहां बता दें कि पचम्बा थाना इलाके के पेसराबहियार गांव के चार बालक भदुआ पहाड़ी इलाके में बैर तोड़ने गए थे. इसी दौरान करण भुईयां नामक बालक कोयला के अवैध खदान में गिर गया. जिससे उसकी मौत हो गई. काफी मशक्कत के बाद बालक का शव खदान से निकाला गया. बताया जाता है कि मृतक बच्चे के पिता का पूर्व में ही निधन जो चुका है. मां काफी गरीब है और दिहाड़ी मजदूरी करती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details