झारखंड

jharkhand

मलेशिया से गिरिडीह लाया गया मजदूर का शव, कंपनी ने दिया 11 लाख का मुआवजा

By

Published : Apr 22, 2021, 7:41 PM IST

गिरिडीह में बगोदर प्रखंड के माहुरी गांव के प्रवासी मजदूर मनोज पासवान का शव गुरुवार को मलेशिया से उनके गांव पहुंचा. 13 अप्रैल को काम करने के दौरान एक हादसे में उसकी मौत हो गई थी.

Dead body of migrant labour from Malaysia
मलेशिया से गिरिडीह पहुंचा मजदूर का शव, परिवार को कंपनी ने दिया 11 लाख का मुआवजा

गिरिडीह: बगोदर प्रखंड के माहुरी गांव के प्रवासी मजदूर मनोज पासवान का शव गुरुवार को जैसे ही मलेशिया से उनके गांव पहुंचा पूरे गांव का माहौल गमगीन हो गया. 13 अप्रैल को काम के दौरान एक हादसे में मनोज पासवान की मौत हो गई थी. कंपनी के कर्मचारियों ने एंबुलेंस से शव को पहुंचाया.

इसे भी पढ़ें- गिरिडीहः मलेशिया में काम के दौरान प्रवासी मजदूर की मौत, 16 को घर आने वाला था मनोज

विधायक ने बनाया कंपनी पर दबाव

शव के साथ आश्रित परिजनों के लिए कंपनी ने किसी तरह की मुआवजे राशि नहीं भेजी. जिससे ग्रामीणों ने नाराजगी जताते हुए शव लेकर आए एंबुलेंस समेत कर्मचारी को वापस जाने से रोक दिया. इधर शव आने की सूचना पर बगोदर विधायक विनोद कुमार सिंह भी मौके पर पहुंचे. पूरे मामले की जानकारी लेने के बाद एचजी कंपनी के अधिकारियों से मोबाइल के माध्यम से बातचीत करते हुए आश्रित परिवार को मुआवजा राशि देने का दबाव बनाया. कंपनी ने मुआवजा के रूप 6 लाख और बीमा योजना के तहत 5 लाख रुपया देने पर सहमति जताई. कंपनी के प्रतिनिधि बगोदर के हेसला निवासी जमरूदीन अंसारी ने फिलहाल 5 और 6 लाख रुपया का अलग-अलग चेक से कुल 11 लाख की राशि आश्रित परिवार को सौंपा है. साथ ही विधायक ने आश्रित परिजनों को झारखंड सरकार से 5 लाख का मुआवजा दिलवाने की बात कही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details