झारखंड

jharkhand

गिरिडीहः हेमंत सरकार के खिलाफ भाजयुमो ने निकाला पैदल मार्च, लगाई आरोपों की झड़ी

By

Published : Nov 3, 2020, 3:33 PM IST

गिरिडीह में भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने हेमंत सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए पैदल मार्च निकाला. जिलाध्यक्ष महादेव दुबे ने हेमंत सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि चुनाव से पहले जनता से अनेक वादे किए गए थे, लेकिन सत्ता में आते ही सरकार सभी वादे भूल गई.

पैदल मार्च
पैदल मार्च

गिरिडीहः हेमंत सरकार की कथित वादाखिलाफी के विरोध में भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने पैदल मार्च निकाला. मोर्चा गिरिडीह जिला इकाई के बैनर तले निकाले गए इस पैदल मार्च का नेतृत्व जिलाध्यक्ष महादेव दुबे और भाजपा नेता प्रदीप साहू ने किया.

रांगामाटी से निकाला गया पैदल मार्च ईसरी, ईसरी-डुमरी बस पड़ाव, बेरमो मोड़ होते डुमरी चौक पहुंचा और वापस ईसरी बाजार लौटकर नुक्कड़ सभा में तब्दील हो गया.

पैदल मार्च में शामिल भाजपा और भाजयुमो के कार्यकर्ता हेमंत सरकार के विरोध में नारेबाजी कर जनता से किये गए वादों को पूरा करने की मांग कर रहे थे.

नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुये मोर्चा के जिलाध्यक्ष दुबे ने कहा कि हेमंत सरकार ने राज्य के युवाओं, किसानों और महिलाओं को छलने का काम किया है.

हेमंत सोरेन ने चुनावी सभा में जनता से किये वादे को भूल गई है. हेमंत सोरेन ने कहा था कि सरकार बनने के एक वर्ष के भीतर पांच लाख युवाओं को नौकरी दी जायेगी, किसानों का कर्ज माफ किया जायेगा, बिजली उपभोक्ताओं को सौ युनिट बिजली फ्री मिलेगी, लेकिन सरकार बनाते ही हेमंत सरकार ने सभी वादे भूल गयी.

सरकार बने 10 महीने बीत गए अब तक ना तो यहां के युवाओं को रोजगार मुहैया कराया गया ना किसानों का कर्ज माफ हुआ और ना ही बिलजी उपभोक्ताओं को फ्री बिलजी मिल रही है.

यह भी पढ़ेंःदुमका उपचुनाव: मतदान को लेकर ग्रामीण मतदाताओं में उत्साह, केंद्रों पर महिलाओं की लगी कतार

इसके ठीक उल्टा बिजली बिल में बढ़ोतरी की गई. राज्य के युवा डिग्री लेकर दर दर की ठोकरें खा रहे हैं. किसानों की कर्जमाफी तो दूर पूर्व की सरकार द्वारा चलाये गये किसान आर्शीवाद योजना को भी बंद कर गई. महिलाओं के सम्मान में पूर्व सरकार द्वारा एक रूपये में जमीन रजिस्ट्री की योजना को बंद कर दिया. राज्य में लूट और भष्टाचार है.

भाजपा नेता प्रदीप साहू ने कहा कि हेमंत सरकार में राज्य में भय भूख और भ्रष्टाचार चरम सीमा में है, आये दिन महिलाओं के साथ राज्य में बलात्कार की घटना घट रही है, इस सरकार में महिला सुरक्षित नहीं हैं.

राज्य में अपराधी खुले आम कई संगीन अपराध कर रहे है, राज्य के जल, जंगल, जमीन को लूटा जा रहा है, सरकारी दफ्तरों में बिना घुस लिए अधिकारी काम नही करते.

इस मौके पर संजीव सिंह, शंभू शर्मा, सुभाष चन्द्र सिन्हा, संजीव सिंह गुड्डु, पीयूष सिन्हा, श्यामलाल सिंह, निर्भय कुमार सिंह, भोला साव, प्रदीप जैन, हराधन पंडित आदि उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details