झारखंड

jharkhand

Giridih News:बगोदर विधायक विनोद कुमार सिंह ने सरिया कॉलेज को भेंट की पुस्तकें, उत्कृष्ट विधायक की राशि से किया नेक काम

By

Published : Aug 8, 2023, 2:11 PM IST

उत्कृष्ट विधायक विनोद कुमार सिंह की सोच भी काफी उत्कृष्ट है. उत्कृष्ट विधायक के तौर पर मिली राशि को उन्होंने सार्वजनिक हित में खर्च किया है. उन्होंने उक्त राशि से शैक्षणिक संस्थानों को पुस्तकें उपलब्ध कराई हैं.

http://10.10.50.75//jharkhand/07-August-2023/jh-gir-03-karjkarm-dry-jhc10019_07082023151455_0708f_1691401495_326.jpg
Bagodar MLA Vinod Kumar Singh Donated Books

गिरिडीह:बगोदर विधायक विनोद कुमार सिंह को झारखंड का उत्कृष्ट विधायक चुना गया था. उत्कृष्ट विधायक के तौर पर उन्हें राशि भी उपलब्ध कराई गई थी. विधायक उक्त राशि का उपयोग खुद पर नहीं, बल्कि सार्वजनिक हित के लिए कर रहे हैं. उक्त राशि से विधायक ने पुस्तकें खरीदकर सरिया कॉलेज सरिया के विद्यार्थियों को सौंप दिया है. विधायक ने सोमवार को सरिया कॉलेज सरिया पहुंचकर कॉलेज के पुस्तकालय में पुस्तकें जमा करा दी.

ये भी पढ़ें-Road Accident in Giridih: सड़क दुर्घटना में पुलिस जवान की मौत, अज्ञात गाड़ी ने मारी टक्कर

विधायक ने भेंट की गई पुस्तकों के संबंध में दी जानकारीः इस अवसर पर कॉलेज में कार्यक्रम आयोजित कर विधायक को सम्मानित किया गया. विधायक ने कॉलेज में वैसी पुस्तकें उपलब्ध कराई हैं जो पाठ्यक्रम और पाठ्यक्रम से इतर हैं. सभी किताबें काफी ज्ञानवर्धक और उपयोगी हैं. उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार के द्वारा मुझे उत्कृष्ट विधायक के तौर पर जो राशि प्राप्त हुई है, उसी राशि से क्षेत्र के शिक्षण संस्थानों को मैं पुस्तकें दे रहा हूं, ताकि विद्यार्थी इन पुस्तकों को पढ़कर अपने जीवन में आत्मसात करें. उन्होंने कहा कि पुस्तक एक अच्छा मित्र होता है. अपनी ओर से भेंट की गई हर पुस्तक से विधायक ने छात्र-छात्राओं को रूबरू भी कराया.

विधायक ने ये पुस्तकें कॉलेज लाइब्रेरी में जमा करायीः भेंट की गई पुस्तकों में विचार की आईना पर आधारित रविंद्र नाथ टैगोर, रामचंद्र शुक्ल, जयशंकर प्रसाद, प्रेमचंद, राम मनोहर लोहिया आदि के जीवन पर आधारित पुस्तकें शामिल हैं. वहीं रवीश कुमार द्वारा लिखित बोलना ही है, पुष्य मित्र द्वारा लिखित पुस्तक रुकतापुर, एमके निवास की पुस्तक आधुनिक भारत में जाति, उसने गांधी को क्यों मारा, राज्य समाज और शिक्षा, स्कूल की हिंदी, आधा गांव, शीशमहल, आदिवासी की प्रेम कहानी, आग और पानी, बीच का रास्ता नहीं होता, भगत सिंह व उसके दस्तावेज आदि पुस्तकें प्रदान की हैं. लड़कियों के लिए प्रेरणा स्रोत माने जाने वाले सूफी का संसार और एनी फ्रेंस की डायरी नामक पुस्तक भी उपलब्ध कराई गई है. वहीं दो नोबेल पुरस्कार विजेता द्वारा लिखित पुस्तक भी उपलब्ध कराई गई हैं. इन पुस्तकों में कई कहानियां, उपन्यास, कविताओं का संग्रह, यात्रा वृतांत इत्यादि विधाओं का संग्रह शामिल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details