झारखंड

jharkhand

आक्रोशितों ने चिकित्सा पदाधिकारी पर किया जानलेवा हमला, अस्पताल में की तोड़फोड़

By

Published : Sep 4, 2019, 7:39 PM IST

गिरिडीह के बगोदर में चिकित्सा पदाधिकारी पर अज्ञात आक्रोशित लोगों ने हमला कर दिया. वहीं, अस्पताल में तोड़फोड़ भी की गई. इस घटना से डॉक्टरों में काफी गुस्सा है. डॉक्टरों ने रात में सुरक्षा बहाल करने की मांग की है, ऐसा नहीं होने पर रात की डियूटी न करने की भी चेतावनी दी है.

अस्पताल में तोड़फोड़

बगोदर/गिरिडीहः भगवान का दूजा रूप कहे जाने वाले डॉक्टर की आक्रोशित लोगों ने जमकर मारपीट कर दी. उनके बचाव में आए दो-तीन दूसरे स्वास्थ्य कर्मियों के साथ भी मारपीट की गई. बगोदर सीएचसी के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ युनूस अंसारी के साथ मारपीट की गई. घटना मंगलवार रात साढ़े 10 बजे की है. वहीं, पूरी घटना अस्पताल में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है.

देखें पूरी खबर

बताया जा रहा है कि अस्पताल में जमकर तोड़फोड़ भी की गई. इस पूरे घटना से डाक्टरों में आक्रोश है. इस संबंध में भुक्तभोगी डॉक्टर ने बगोदर थाना में लिखित शिकायत की है. वहीं, तोड़फोड़ की इस घटना में 4 लाख की सरकारी संपत्ति का नुकसान की शिकायत की गई है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है.

ये भी पढ़ें-बच्चा चोरी की अफवाह में हिंसक हो रही भीड़, गाइडलाइंस के भरोसे झारखंड पुलिस

ये है मामला

दर्ज प्राथमिकी में भुक्तभोगी चिकित्सा पदाधिकारी ने कहा कि मंगलवार को रात में बगोदर के माहुरी निवासी अजय कुमार महतो और उमेश कुमार महतो सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए थे. दोनों को प्राथमिक इलाज के लिए बगोदर सीएचसी लाया गया था. चिकित्सा पदाधिकारी ने बताया कि दोनों का प्राथमिक इलाज करने के बाद दोनों को रेफर करने की तैयारी चल रही थी. इसी बीच 30- 40 व्यक्ति अस्पताल पहुंचे और जानलेवा हमला कर दिया.

उन्होंने बताया कि किसी तरह उनके सहयोगियों ने उन्हें लेबर रूम में बंद कर दिया. इस बीच एक हमलावर का हाथ कट जाने के कारण इलाज के लिए सभी उसे लेकर भाग गए, तब डॉक्टर की जान बच पाई. डॉक्टर ने बताया कि घटना के समय पुलिस भी यहां मौजूद थी, लेकिन किसी ने बचाव के लिए कुछ नहीं किया.

ये भी पढ़ें-रांची: करंट लगने से जंगली हाथी की मौत, वन विभाग के अधिकारी कर रहे जांच

सीएस ने मामले का लिया जायजा

घटना की खबर मिलते ही सीएस अवधेश कुमार सिन्हा बगोदर पहुंचे. उन्होंने भुक्तभोगी चिकित्सा पदाधिकारी से पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली. इस बीच घटना को लेकर डाक्टरों की बैठक भी हुई. सीएस ने दो टूक में कहा कि डाक्टर आज पूरी तरह से असुरक्षित है. सरकार उन्हें सुरक्षा मुहैया कराए. उन्होंने कहा कि सुरक्षा मुहैया नहीं कराए जाने पर डाक्टर रात की डि्यूटी नहीं की करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details