झारखंड

jharkhand

गिरिडीह में कोरोना संक्रमण के दस्तक से प्रशासन अलर्ट, रोकथाम के लिए टीकाकरण पर जोर

By

Published : Jul 18, 2022, 10:45 PM IST

गिरिडीह में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए बगोदर प्रखंड प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है. इसकी रोकथाम के लिए प्रशासन कई जरूर कदम उठा रहा है.

corona infection in Giridih
corona infection in Giridih

गिरिडीह: जिले में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर बगोदर प्रखंड प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है. इसकी रोकथाम के लिए प्रशासन की तरफ से हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. लोगों को बूस्टर डोज और स्कूली बच्चों को कोविड की वैक्सीन प्राथमिकता के साथ लगाने का निर्णय लिया गया है.

बगोदर बीडीओ मनोज कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में सोमवार को बगोदर में स्वास्थ्य विभाग का प्रखंड टास्क फोर्स की बैठक हुई. जिसमें स्वास्थ्य, शिक्षा, बाल विकास परियोजना आदि विभागों के अधिकारी उपस्थित हुए. बैठक में कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए आवश्यक कदम उठाने का निर्णय लिया गया. इसके लिए पंचायत और कलस्टर स्तर पर कोविड टीकाकरण शिविर लगाने पर जोर दिया गया. इसके लिए सबसे पहले प्रखंड सह अंचल और पुलिस के अधिकारियों और कर्मचारियों को कोविड का बूस्टर डोज लगाने का बीडीओ के द्वारा निर्देश दिया गया. साथ ही कोविड का फस्ट डोज ले चुके लोगों को सेकेंड डोज दिए जाने एवं सेकेंड डोज लेने वालों को बूस्टर डोज देने पर जोर दिया गया.

इसके अलावा निर्धारित उम्र के बच्चों को वैक्सीन लगाने पर जोर दिया गया. कहा गया कि संबंधित विभाग का यह दायित्व बनता है कि उनके यहां एक भी व्यक्ति वैक्सीनेशन से वंचित नहीं रहे. बीडीओ मनोज कुमार गुप्ता ने शिक्षा विभाग को निर्देश दिया कि निर्धारित उम्र के स्कूली बच्चों का कोविड टीकाकरण का कार्य हर हाल में पूरा करें. पहली डोज लेने वाले बड़ी संख्या में बच्चे ऐसे हैं जिन्हें दूसरा डोज नहीं मिला है. दूसरी डोज दिलाने की गारंटी करने का निर्देश दिया गया. इधर बैठक में उपस्थित प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ विनय कुमार ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में वैक्सीन की कमी नहीं है. यहां प्रचूर मात्रा में और सभी उम्र के लोगों के लिए वैक्सीन उपलब्ध हैं. बता दें हाल के दिनों में गिरिडीह जिले में भी कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details