झारखंड

jharkhand

अवैध खनन के दौरान हादसे में 4 की मौत की सूचना, आधिकारिक पुष्टि नहीं

By

Published : Nov 12, 2020, 9:34 PM IST

गिरिडीह के गवानो कोडरमा जिले की सीमावर्ती जंगल में चल रहे अभ्रख के अवैध खदान में चाल धंस गया, जिसमें चार मजदूरों की दबने से मौत हो गई. हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

four worker killed in accident during illegal mining in giridih
चार मजदूरों की मौत

गिरिडीह:जिले के गवानो कोडरमा जिले की सीमावर्ती जंगल में संचालित अभ्रख के अवैध खदान में चाल धंस गया. इस घटना में चार मजदूरों की मौत की खबर है. हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है.

बताया जाता है कि चरकापत्थर जंगल में अवैध खदान संचालित है. खदान का संचालक कोडरमा के नवलशाही इलाके का एक व्यक्ति है. गुरुवार को खदान से अवैध खनन के दौरान अचानक चाल धंस गया, जिसमें चार-मजदूर दब गए. आनन-फानन में सभी को खदान से निकाला गया. चारों मजदूरों की मौत हो गई है. मृतकों में तीन ढाब इलाके के बताए जा रहे हैं, जबकि एक मजदूर गावां थाना इलाके का बताया जा रहा है.

इसे भी पढे़ं:- गिरिडीह में महिला की संदेहास्पद मौत, मायके वालों ने हत्या का लगाया आरोप

इस मामले से स्थानीय थाना पुलिस अनभिज्ञ है. पुलिस का कहना है कि इलाके में इस घटना की चर्चा है, लेकिन जांच के बाद ही कुछ बताया जा सकेगा. इधर इस मामले को दबाने का भी प्रयास करने में कुछ लोग जुटे हुए हैं. कहा जा रहा है कि मृतक के परिजनों को चुप रहने की भी धमकी दी गई है. रेंजर अनिल कुमार ने कहा कि घटना की सूचना उन्हें मिली है, घटनास्थल कोडरमा जिला में पड़ता है, पूरी जांच के बाद ही डिटेल बताया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details