झारखंड

jharkhand

गढ़वा पुलिस ने यूट्यूबर को किया गिरफ्तार, सीएम सहित अन्य नेताओं पर की थी अभद्र टिप्पणी

By

Published : Jul 31, 2023, 1:20 PM IST

Updated : Jul 31, 2023, 5:52 PM IST

सीएम और स्पीकर सहित अन्य लोगों पर अभद्र टिप्पणी करने वाले यूट्यूबर को गढ़वा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

concept image
कॉन्सेप्ट इमेज

गढ़वाः मुख्यमंत्री, विधानसभा अध्यक्ष और राज्य के मंत्री पर अमर्यादित टिप्पणी करने वाले यूट्यूबर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. यूट्यूबर पर रांची के अरगोड़ा और गढ़वा के रंका थाना में एफआईआर दर्ज की गई थी. मामले में गढ़वा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए रविवार की देर रात छापेमारी कर यूट्यूबर को गिरफ्तार कर लिया है.

ये भी पढ़ेंःवीडियो में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी, झामुमो ने युट्यूबर के खिलाफ दर्ज कराया केस

यूट्यूबर गिरफ्तारः बता दें कि झारखंड मुक्ति मोर्चा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष मोहम्मद आलम ने पूरे मामले में गढ़वा पुलिस से शिकायत की थी. गढ़वा पुलिस ने पूरे मामले में कार्रवाई करते हुए यूट्यूबर को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार यूट्यूबर गढ़वा के सदर थाना क्षेत्र के प्रतापपुर दरमी गांव का रहने वाला है.

सीएम, स्पीकर और मंत्री पर की थी अभद्र टिप्पणीः दरअसल कुछ दिनों पहले यूट्यूबर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक इंटरव्यू चलाया था. इंटरव्यू में झारखंड के मुख्यमंत्री, विधानसभा अध्यक्ष, राज्य के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्र मिथिलेश ठाकुर, विधायक सीता सोरेन, सीएम की बहन अंजली सोरेन, पूर्व विधायक योगेंद्र महतो, राज्यसभा सांसद महुआ माजी, मंत्री बन्ना गुप्ता और सीएम के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद सहित कई अन्य लोगों का नाम लेकर उनके खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी के साथ-साथ निजी टिप्पणियां भी की गई थीं. जिसके बाद रांची के अरगोड़ा और गढ़वा में शिकायत की गई थी.

यूट्यूबर से हो रही है पूछताछः गढ़वा पुलिस यूट्यूबर से पूछताछ कर रही है. पुलिस यूट्यूबर के सोशल मीडिया अकाउंट को भी खंगाल रही और प्रसारित वीडियो को भी सीज किया गया है. गिरफ्तार यूट्यूबर गढ़वा से एक यूट्यूब चैनल का संचालन करता था. उसके खिलाफ पहले भी कई लोगों ने शिकायत की थी. पलामू, गढ़वा और लातेहार के इलाके में गिरफ्तार यूट्यूबर सरकारी कार्यालय, स्कूल समेत कई संस्थानों में जाता था.

Last Updated :Jul 31, 2023, 5:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details