झारखंड

jharkhand

सड़क पर महिला ने बच्चे को दिया जन्म, जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ

By

Published : Jun 6, 2021, 7:24 PM IST

गढ़वा में राह चलती एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया. सड़क से गुजर रही महिलाओं ने प्रसव में महिला का सहयोग किया. बच्चे को जन्म देने के बाद महिला और बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां दोनों स्वस्थ है.

woman-gave-birth-to-child-on-road-in-garhwa
महिला ने बच्चे को दिया जन्म

गढ़वा:जिले के नगर उंटारी थाना के सामने उस समय अजीबोगरीब स्थिति बन गई जब सफर कर रही एक महिला ने सड़क पर ही बच्चे को जन्म दे दिया. राह चलती महिलाओं ने प्रसव क्रिया में उस महिला का सहयोग किया. बाद में बच्चा और जच्चा को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. इलाज के बाद दोनों सुरक्षित हैं. वहीं परिजन भी काफी उत्साहित हैं.

इसे भी पढ़ें: गढ़वा: माओवादी संगठन की 2 युवतियों ने किया सरेंडर



पलामू जिले के राजहरा कोठी निवासी खुर्शीद शाह अपनी पत्नी सोबरा बेगम के साथ सिंगरौली में काम करता है. उसकी पत्नी गर्भवती थी. प्रसव के लिए वह अपनी पत्नी के साथ घर लौट रहा था. इसी दौरान नगर उंटारी थाना के सामने सोबरा को प्रसव पीड़ा शुरू हो गई. वह वहीं सड़क पर लोटने और कराहने लगी. यह देख राह चलती महिलाएं उसके पास पहुंची. महिलाओं ने साड़ी का पर्दा बनाकर उसे चारों ओर से घेर लिया, जिसके बाद महिला ने बच्चे को जन्म दे दिया. उसके बाद उसे अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां दोनों स्वस्थ्य बताए जा रहे हैं.

परिजनों में उत्साह
सोबरा बेगम ने बताया कि वह और उसका नवजात बेटा पूरी तरह स्वस्थ्य है. वह बेहद खुश है कि वह मां बन गई. अब उसके गोद में बच्चा खेल रहा है. वहीं मामले की जानकारी मिलते ही परिजनों में भी काफी उत्साह है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details