झारखंड

jharkhand

गढ़वा में ब्लॉक प्रमुख पद के लिए वोटों की खरीद-फरोख्त, दो लाख रुपये के साथ पांच लोग गिरफ्तार

By

Published : Jun 15, 2022, 9:16 AM IST

()

गढ़वा में ब्लॉक प्रमुख पद के चुनाव में वोटों की खरीद का मामला सामने आया है. पंचायत समिति सदस्य तारा देवी की शिकायत पर खरीद फरोख्त कर रहे 5 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

गढ़वा: जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव संपन्न होने के बाद ब्लॉक प्रमुख पद को लेकर पैसे देकर पंचायत समिति सदस्यों का वोट खरीदा जा रहा है. इसका खुलासा पंचायत समिति सदस्य तारा देवी की शिकायत के बाद हुआ. पुलिस ने इस मामले में शामिल 5 अपराधियों को 2 लाख 55 सौ रुपये और दो वाहनों के साथ गिरफ्तार कर लिया है.

मोटी रकम देकर वोट का खेल: जानकारी के अनुसार ब्लॉक प्रमुख के चुनाव के लिए बड़े पैमाने पर खरीद-फरोख्त किया जा रहा है. पंचायत समिति सदस्यों को मोटी रकम देकर मनचाहे प्रमुख बनाने का खेल चल रहा है. इसी क्रम में पंचायत समिति सदस्य तारा देवी को 99 हजार 500 रुपये जबरदस्ती दिए गए एवं उन्हें जातिसूचक गाली गलौज करते हुए वोट नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी. तारा देवी ने इसकी शिकायत थाने में दर्ज करा दी. इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 5 आरोपियों अजय सिंह, विजय राम, शंभू पांडेय, सुनील कुमार दुबे और जयप्रकाश मेहता को गिरफ्तार कर लिया. सर्च के दौरान पुलिस को उनकी क्रेटा गाड़ी से एक लाख 55 सौ रुपये भी बरामद किए. तारा देवी ने भी पुलिस को जबरन दिए 99500 रुपये जमा कर दिए.

बड़े पैमाने पर पैसे का लेनदेन: इस संबंध में पुलिस इंस्पेक्टर संजय खाखा ने कहा कि प्रमुख बनाने के लिए बड़े पैमाने पर पैसे के लेनदेन का खुलासा हुआ है. सूचना मिलते ही कार्रवाई शुरू कर दी गई है. आरोपियों के खिलाफ छापेमारी की जा रही है. अबतक 5 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. एवं उनके पास से 205000 बरामद किए गए हैं. जैसे-जैसे सूचना मिल रही है पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details