झारखंड

jharkhand

लगातार कार्रवाई से नक्सली परेशान, पुलिस पर करना चाहते हैं चोट

By

Published : Feb 12, 2021, 12:21 PM IST

गढ़वा पुलिस और सीआरपीएफ ने संयुक्त अभियान चलाकर नक्सलियों को भंडरिया और बड़गढ़ के जंगली इलाके में रहना मुश्किल कर दिया है. पुलिस उनके मनसूबों को नाकाम करने में लगी है. पुलिस ने नक्सलियों के 46 सीरीज बम को बरामद कर एक बड़ी साजिश का खुलासा किया है. बदले में नक्सली भी साजिश कर पुलिस को नुकसान पहुंचाने के फिराक में हैं.

police-and-crpf-campaign-against-naxalites-in-garhwa
एसपी और सीआरपीएफ कमांडेंट

गढ़वा: जिला पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ सटीक जानकारी मिल रही है. इस आधार पर लगातार कार्रवाई से नक्सली भी घबरा गए हैं और पुलिस को बड़ी क्षति पहुंचाने की फिराक में हैं. गढ़वा पुलिस और सीआरपीएफ ने संयुक्त अभियान चलाकर नक्सलियों को भंडरिया और बड़गढ़ का जंगली इलाका छोड़कर भागने के लिए विवश कर दिया है.

जानकारी देते एसपी

पुलिस ने नक्सलियों के 46 सीरीज बम बरामद कर एक बड़ी नक्सली साजिश का खुलासा कर दिया है. साजिश के अनुसार नक्सली बड़ी संख्या में पुलिस बल को मारना चाहते थे.

इसे भी पढ़ें- पलामू के हरिहरगंज BDO को रिश्वत लेने के आरोप में ACB ने किया गिरफ्तार

पुलिस को नुकसान पहुंचाने की फिराक में नक्सली

पुलिस और सीआरपीएफ ने संयुक्त छापामारी अभियान चलाकर बहेरा गांव से पहाड़ की ओर जाने वाली पगडंडी से सीरीज में लगाये गए 46 बम को बरामद कर नष्ट किया था. एसपी श्रीकांत एस खोटरे ने कहा कि भंडरिया और बड़गढ़ क्षेत्र में विकास के कार्य तेजी से हो रहे हैं. पुलिस सुरक्षा के बीच रोड, पुल-पुलिया का निर्माण युद्ध स्तर पर किया जा रहा है. पेयजल, बिजली की व्यवस्था गांवों तक पहुंच रही है, रोजगार और गरीबों की सहायता के कार्य लगातार चल रहे है. इससे उस क्षेत्र के लोगों में खुशी है और लोग प्रशासन पर भरोसा कर रहे हैं. इस तरह के कार्यों से आम लोग नक्सलियों के संपर्क से आजाद हो रहे हैं, दूसरी ओर पुलिस और सीआरपीएफ के जवान नक्सलियों के खिलाफ हर दिन अभियान चला रहे हैं. इससे नक्सलियों का पांव खिसकने लगा है. वे पूरी तरह घबरा गए हैं और पुलिस को चोट पहुंचाने की जुगाड़ में है.

एसपी और सीआरपीएफ ने नक्सलियों को दी चेतावनी

एसपी और सीआरपीएफ कमांडेंट ने कहा कि पुलिस नक्सलियों को घने जंगल से लेकर पहाड़ के कंदराओं में जाकर ढूंढ रही है. वे इतने डरपोक हैं कि सामने से लड़ाई करने से डरते हैं. वे छुपकर पुलिस पर वार करना चाहते हैं, जिसके लिए वो लोग सीरीज बम का इस्तेमाल कर रहे हैं. गढ़वा पुलिस नक्सलियों को छोड़ेगी नहीं. उन्हें सबक सिखाने के लिए दिन-रात मेहनत कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details