झारखंड

jharkhand

गढ़वा में नक्सलियों का उत्पात, सड़क निर्माण में लगी कंपनी के कई गाड़ियों को किया आग के हवाले

By

Published : Jul 25, 2021, 12:55 PM IST

riots of naxalites

गढ़वा में शनिवार (24 जुलाई 2021) की आधी रात को सड़क निर्माण में लगी कंपनी वीआरएस के कैंप कार्यालय पर नक्सलियों ने हमला कर कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया है. हमले के बाद पुलिस पूरे मामले के मास्टरमाइंड की तलाश में जुटी है.

गढ़वा:जिले के घघरी गांव में नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाया है. नक्सलियों ने पुलिस को चुनौती देते हुए सड़क निर्माण में लगी कंपनी के कार्यालय पर हमला कर कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया. शनिवार (24 जुलाई 2021) को आधी रात हुए इस हमले के बाद पुलिस इस घटना के मास्टर माइंड को पकड़ने के लिए जिले में कई जगहों पर छापेमारी कर रही है. जिला मुख्यालय स्थित आरडीएक्स होटल में भी छापेमारी की गई लेकिन वहां से कोई सुराग हाथ नहीं लगा है.

ये भी पढ़ें- झारखंड पुलिस को बड़ी कामयाबी, पीएलएफआई जोनल कमांडर अजय पूरे दस्ते के साथ गिरफ्तार

सड़क निर्माण कंपनी के कार्यालय पर हमला

खबर के मुताबिक जिले के जंगली इलाके विलासपुर से बीरबल होते हुए धुरकी तक सड़क निर्माण का कार्य किया जा रहा है. नक्सलियों ने इसी रोड के निर्माण में लगी कंपनी वीआरएस के कैंप कार्यालय पर हमला बोल दिया और जमकर उत्पात मचाया. हमला करने आए नक्सलियों ने कंपनी में सो रहे कर्मचारियों को पहले बाहर निकाला और फिर एक जगह सभी को खड़ा कर मौके पर मौजूद दो हाइवा, एक ग्रेडर और एक रोलर समेत चार गाड़ियों को जलाकर राख कर दिया. जबकि दो जेसीबी मशीन को भी नक्सलियों ने क्षतिग्रस्त कर दिया. करीब आधे घंटे तक उत्पात मचाने के बाद नक्सली घटनास्थल से फरार हो गए.

एक माह पहले इंजीनियर को किया था अगवा

बता दें कि एक माह पहले नक्सलियों ने इसी वीआरएस कंपनी के इंजीनियर नागेंद्र सिंह खुटिया को कैंप कार्यालय से अगवा कर लिया था. नक्सलियों ने लेवी की राशि नहीं मिलने पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया था. बाद में इस घटना की जिम्मेवारी भारतीय पब्लिक कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी यानी बीपीसीपी मार्क्सवादी उग्रवादी संगठन ने लेते हुए इंजीनियर को चार घंटे बाद मुक्त कर दिया था. इस संगठन के जोनल कमांडर नितेश कुमार ने रोड का घटिया निर्माण करने, अधिग्रहित जमीन का मुआवजा नहीं मिलने और निर्माण कार्य पर रोक के बावजूद निर्माण करने और लेवी नहीं देने का आरोप लगाया था.

जांच में जुटी पुलिस

घटना स्थल पर पहुंचे नगर उंटारी के एसडीपीओ प्रमोद कुमार केशरी ने बताया कि ऐसी सूचना मिली है कि हथियारबंद अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया है. उन्होंने कहा पूरे मामले की जांच की जा रही है जो भी दोषी होंगे उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details