झारखंड

jharkhand

गढ़वा में अब सहायक पुलिस से कार्य नहीं लेने का आदेश, अनुबंध अवधि हुआ समाप्त

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 31, 2023, 11:59 AM IST

गढ़वा में तैनात 159 पुलिसकर्मियों से कार्य नहीं लेने का आदेश जारी किया गया है. अनुबंध अवधि समाप्त होने के बाद सहायक पुलिस बुधवार से कोई काम नहीं कर रही है.

instructions-not-to-take-work-from-assistant-police-in-garhwa-after-contract-period-over
instructions-not-to-take-work-from-assistant-police-in-garhwa-after-contract-period-over

गढ़वा:झारखंड में एक बार फिर से सहायक पुलिस का मामला गर्म है. गढ़वा में तैनात 159 पुलिसकर्मियों से कार्य नहीं लेने का आदेश जारी किया गया है. वहां तैनात पुलिस बुधवार से कोई काम नहीं कर रहे हैं. इस संबंध में गढ़वा एसपी की तरफ से एक आदेश भी जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि गढ़वा जिले में कार्यरत 159 सहायक पुलिसकर्मियों का अनुबंध अवधि पूर्ण होने के बाद 30 अगस्त से कोई कार्य नहीं लिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें:शराब की लत और मौत! सात साल में खूंटी पुलिस ने गंवा दिये 16 जवान

इस मामले पर गढ़वा में तैनात सहायक पुलिसकर्मी के राज्य अध्यक्ष अविनाश द्विवेदी ने बताया कि बुधवार से यहां कोई काम नहीं लिया जा रहा है. सभी सहायक पुलिसकर्मी बैठ गए हैं. महज तीन से चार दिनों में मामले का निर्णय नहीं लिया जाता. अगर अनुबंधन नहीं बढ़ाया जाता है तो आंदोलन शुरू किया जाएगा. आंदोलन की तैयारी की जा रही है.

आपको बता दें कि 2017 में नक्सली इलाकों के तैनात युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने और मुख्यधारा से जोड़ने के लिए सहायक पुलिसकर्मियों को अनुबंधन पर भर्ती किया गया था. जिसमें उनका मानदेय प्रति महीने 10 हजार रूपए तय किया गया था. 2022 में आंदोलन के बाद इनका अनुबंधन एक वर्ष के लिए बढ़ाया गया था. यहां तैनात अधिकतर सहायक पुलिसकर्मी रंका भंडारिया, बूढ़ा पहाड़ समेत अन्य नक्सल प्रभावित इलाकों के हैं. अब एक साल का अनुबंधान समाप्त होने के बाद एसपी की तरफ से कार्य को रोक देने को कहा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details