झारखंड

jharkhand

एसीबी ने रेकड़ रूम के हेड क्लर्क को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार, जमीन के कागजात के लिए मांगे थे 4500 रुपये

By

Published : Sep 24, 2021, 3:28 PM IST

Updated : Sep 24, 2021, 3:41 PM IST

ETV Bharat
घूस लेते हेड क्लर्क गिरफ्तार

गढ़वा में एसीबी की टीम ने रेकड़ रूम के प्रधान लिपिक रविद्र पांडेय (Ravindra Pandey) को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया. खतियान का रेकड़ निकालने के एवज में हेड क्लर्क ने एक व्यक्ति से 4500 रुपये की घूस मांगी थी. जिसके बाद व्यक्ति ने एसीबी से मामले की शिकायत की थी.

गढ़वा: पलामू एसीबी की टीम ने गढ़वा जिला के रेकड़ रूम के प्रधान लिपिक रविद्र पांडेय (Ravindra Pandey) को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया. एसीबी के डीएसपी ने बताया कि पलामू प्रमंडल में लगातार घूसखोरी के खिलाफ कार्रवाई हो रही है. जांच के दौरान प्रधान लिपिक पर घूस लेने का आरोप सही पाया गया और उन्हें गिरफ्तार किया गया.

इसे भी पढे़ं: एसीबी की टीम ने जामताड़ा होमगार्ड कार्यालय के क्लर्क को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार, ड्यूटी देने के नाम पर लेता था घूस



जिला मुख्यालय के समाहरणालय परिसर में रेकड रूम स्थित है. समाहरणालय में जिला स्तर के सभी पदाधिकारी हर दिन बैठते हैं. उसी परिसर के रेकड़ रूम में उगाही का धंधा चल रहा था. रेकड़ के बिना भूमि सम्बन्धी कार्यों का सम्पादन करना मुश्किल होता है. हेड क्लर्क लोगों से मनमानी पैसे की उगाही कर रहे थे. खतियान का रेकड़ निकालने के एवज में हेड क्लर्क ने एक व्यक्ति से 4500 रुपये की घूस मांगी थी.

देखें पूरी खबर

एसीबी के जाल में फंसा हेड क्लर्क

व्यक्ति जब-जब कागजात के लिए रेकड़ रूम जाता था, तब-तब उससे पैसे की मांग की जाती थी. हेड क्लर्क के व्यवहार से दुखित होकर उस व्यक्ति ने एसीबी में इसकी शिकायत की. शिकायत मिलने के बाद एसीबी की टीम ने जांच कर मामले की पुष्टि की. उसके बाद हेड क्लर्क को पकड़ने की योजना बनाई गई. योजना के अनुसार रेकड़ निकलवाने वाले व्यक्ति को रेकड़ रूम में भेजा गया और वहां बैठे हेड क्लर्क को पैसे दी गई. पैसा देखते ही हेड क्लर्क खुश हो गया और चिकनी-चुपड़ी बातें करने लगा. उसी वक्त एसीबी की टीम ने उन्हें दबोच लिया.


इसे भी पढे़ं: मांडू बीडीओ 45 हजार रुपए घूस लेते गिरफ्तार, हजारीबाग ACB टीम की बड़ी कार्रवाई


घूसखोर हेड क्लर्क गिरफ्तार

एसीबी के डीएसपी केएन राम ने बताया कि एक व्यक्ति ने रेकड़ रूम गढ़वा के हेड क्लर्क के खिलाफ रिश्वत लेने का मामला दर्ज कराया था. जिसके बाद एसीबी की टीम ने कार्रवाई करते हुए हेड क्लर्क के घूस लेने का सत्यापन किया. हेड क्लर्क घूस लेते हुए पकड़े गए.

Last Updated :Sep 24, 2021, 3:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details