झारखंड

jharkhand

जमशेदपुर में महिलाओं ने किया डीसी कार्यालय का घेराव, लुआबासा में सरकारी शराब दुकान खुलने से नाराज

By

Published : Mar 23, 2021, 10:47 PM IST

जमशेदपुर में गोविंदपुर के लुआबासा में सरकारी शराब दुकान खुलने से महिलाओं में आक्रोश है. मंगलवार को महिलाओं ने दुकान के विरोध में उपायुक्त कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया.

womens-protest-against-liquor-shop-in-jamshedpur
डीसी कार्यालय का घेराव

जमशेदपुर:गोविंदपुर के लुआबासा में सरकारी शराब दुकान खोले जाने का मामला तूल पकड़ने लगा है. शराब दुकान का विरोध गांव की महिलाओं ने खुल कर करना शुरू कर दिया है. मंगलवार को काफी संख्या में माहिलाएं उपायुक्त कार्यालय पहुंची और विरोध प्रदर्शन किया. दुकान के विरोध में महिलाओं ने कागजात के साथ-साथ राशन कार्ड सौंप देने का मन बना लिया है.

देखें पूरी खबर

इसे भी पढे़ं: जमशेदपुर में कांग्रेस ने दी लॉकडाउन में शहीद हुए लोगों को श्रद्धांजलि, की एहतियात बरतने की अपील

महिलाओं ने बताया कि गोविंदपुर लुआबासा में शराब दुकान खोले जाने का विरोध काफी दिनों से जारी है, इसके लिए स्थानीय विधायक मंगल कालिंदी, स्थानीय सांसद विद्युत वरण महतो के अलावा उपायुक्त को पत्र के माध्यम से जानकारी दी गई है, लेकिन फिर भी शराब दुकान खोल दिया गया है, जो सरासर है, शराब दुकान खुल जाने से रहन-सहन में काफी प्रभाव पड़ेगा. उन्होंने कहा कि बार-बार विधायक, सांसद और उपायुक्त को जानकारी देने के बाद भी शराब की दुकान खुल जाना दुर्भाग्यपूर्ण है, इसलिए सभी महिलाओं ने निर्णय लिया है कि सरकार के द्वारा दी जाने वाली सारी सुविधाओं को वापस किया जाएगा, सरकार सुरक्षा नहीं देगी तो हम लोग क्यों सरकार की सुविधा लेंगे. उन्होंने कहा कि आंदोलन की शुरुआत हो चुकी है, जरूरत पड़ने पर सड़क पर उतर कर अंदोलन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details