झारखंड

jharkhand

जमशेदपुर में बाजार समिति प्रांगण से हुई थी लाखों की चोरी, व्यापारियों ने मौन व्रत कर जताया विरोध

By

Published : Jan 19, 2021, 5:50 PM IST

जमशेदपुर के बाजार समिति के प्रांगण में स्थित राजेश भंडार में 11 लाख 84 हजार की चोरी हुई थी. इस मामले में अब तक पुलिस का हाथ खाली है. घटना के विरोध में मंगलवार को व्यापारियों ने मौन व्रत कर धरना दिया और जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की.

Resentment among traders regarding theft in hamshedpur
मौन व्रत कर जताया विरोध

जमशेदपुर:शहर के परसुडीह थाना क्षेत्र में स्थित बाजार समिति प्रांगण से बीते दिनों हुई लाखों की चोरी का खुलासा करने और समुचित व्यवस्था की मांग को लेकर व्यापारियों ने मौन व्रत कर धरना दिया. व्यापारियों का कहना है कि चोरी होने के 15 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस मामले का खुलासा नहीं कर सकी है, जिससे व्यापारियों में रोष है. उन्होंने कहा कि इस मामले का जल्द खुलासा नहीं हुआ तो उग्र आंदोलन किया जाएगा.

चोरी की घटना का विरोध

इसे भी पढे़ं: जमशेदपुरः मॉर्निंग वॉक के दौरान चोरी करने वाले 2 चोर गिरफ्तार, मोबाइल और 9 हजार नगद बरामद


दिसंबर 2020 में बाजार समिति के प्रांगण में स्थित राजेश भंडार में 11 लाख 84 हजार की चोरी हुई थी. इस मामले में पुलिस अब तक चोरों को ढुंढ निकालने में असफल रही है, जिससे व्यापारियों में आक्रोश है. सिंहभूम चेंबर ऑफ कार्मस एंड इंडस्ट्रीज के सचिव सत्यनारायण अग्रवाल ने बताया कि बाजार समिति में मूलभूत सुविधाओं का आभाव है, सड़कें जर्जर अवस्था में है, दुकानें टूटी हुई है, पेयजल की भी सूविधा नहीं है. उन्होंने बाजार समिति से मांग की है कि यहां सारी सुबिधाएं उप्लब्ध कराई जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details