झारखंड

jharkhand

Jamshedpur Police Action: दुष्कर्म का आरोपी सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी का पूर्व प्रधान गिरफ्तार, चार माह से थी जमशेदपुर पुलिस को तलाश

By

Published : Mar 17, 2023, 6:31 PM IST

चार माह से फरार दुष्कर्म का आरोपी सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व प्रधान गुरमुख सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. वह शहर के किसी अस्पताल में अपना इलाज कराने पहुंचा था. इसी दौरान पुलिस ने उसे धर दबोचा.

http://10.10.50.75//jharkhand/17-March-2023/jh-eas-mukhe-griftar-rc-jh10004_17032023164802_1703f_1679051882_1084.jpeg
Rape Accused Arrested In Jamshedpur

जमशेदपुर: अप्राकृतिक यौनाचार और दुष्कर्म का फरार आरोपी सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व प्रधान गुरमुख सिंह मुखे आखिरकार चार माह के बाद पुलिस के हत्थे चढ़ गया. जमशेदपुर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने शुक्रवार की शाम एमजीएम अस्पताल में मेडिकल जांच करा कर आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

ये भी पढे़ं-Murder In Jamsedpur: प्रेमी पंडित ने आत्महत्या की दी धमकी, प्रेमिका ने उसे सच कर दिया, जानें क्या है मामला

पारिवारिक विवाद में मुखे से न्याय की आस में मिली थी महिलाः आपको बता दें कि जमशेदपुर की रहने वाली समाज की ही एक महिला ने सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान गुरमुख सिंह मुखे पर दुष्कर्म का आरोप लगाया था और उसके खिलाफ कदमा थाना में मामला दर्ज कराया था. महिला का आरोप था कि वह अपना पारिवारिक विवाद लेकर न्याय के लिए मुखे के पास सीजीपीसी कार्यालय पहुंची थी.

हथियार के बल पर मुखे ने किया था महिला से दुष्कर्मःइसके बाद मुखे ने उसके घर आना-जाना शुरू किया और हथियार के बल पर दुष्कर्म किया. उसके बाद वह लगातार हथियार के बल पर डरा-धमका कर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाता रहा. इस दौरान महिला ने मुखे की इस हरकत का वीडियो बना लिया. यह घटना पिछले साल तीन नवंबर की है. इसके बाद महिला ने उक्त वीडियो को कदमा थाना पुलिस को सौंप दिया. इसके बाद एसएसपी प्रभात कुमार के निर्देश पर कदमा थाना में पांच नवंबर को प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

चार माह से फरार था मुखेःवहीं कदमा थाना में मामला दर्ज होने के बाद अप्राकृतिक यौनाचार और दुष्कर्म का आरोपी सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व प्रधान गुरमुख सिंह मुखे फरार था. वहीं उसकी गिरफ्तारी के लिए सिख समाज के लोग भी जमशेदपुर पुलिस पर दवाब बनाए हुए थे. वहीं इस मामले में कदमा पुलिस ने फरार मुखे के खिलाफ स्थानीय एसडीजीएम की अदालत से 31 जनवरी 2023 को कुर्की-जब्ती का आदेश लिया था. इसके बाद कुर्की के पहले इश्तेहार भी चस्पा किया गया था.

अस्पताल में इलाजरत था मुखेः वहीं सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार अप्राकृतिक यौनाचार और दुष्कर्म का आरोपी सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व प्रधान गुरमुख सिंह मुखे की बारीडीह स्थित एक अस्पताल में भर्ती होने की जानकारी पुलिस को मिली थी. जिसपर पुलिस ने यह कार्रवाई की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details