झारखंड

jharkhand

घाटशिला जेल में संदेहास्पद परिस्थितियों में कैदी की हुई मौत, गले में दर्द की थी शिकायत

By

Published : Jun 9, 2023, 5:59 PM IST

घाटशिला जेल के कैदी की संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत हो गई है. जेल प्रशासन के अनुसार उसे गले में दर्द की शिकायत थी. जिसके बाद जेल के कंपाउंडर ने उसे गैस की दवा दी थी. दवा खाने के बाद उसकी हालत और खराब हो गई थी. घाटशिला अनुमंडल अस्पताल के चिकित्सक ने जांच कर कैदी को मृत घोषित कर दिया.

http://10.10.50.75//jharkhand/09-June-2023/jh-eas-01-jail-ghatshila-image-jhc10017_09062023145350_0906f_1686302630_175.jpg
Prisoner Died In Ghatshila Jail

घाटशिला, पूर्वी सिंहभूमःपूर्वी सिंहभूम जिले के घाटशिला अनुमंडल स्थित उपकारा घाटशिला में शुक्रवार को एक कैदी की मौत हो गई. जानकारी के अनुसार उपकारा में कैदी की हालत बिगड़ने पर उसे आनन-फानन में अनुमंडल अस्पताल घाटशिला लाया गया. जहां डॉक्टर ने जांच कर कैदी को मृत घोषित कर दिया. इस संबंध में एसडीपीओ कुलदीप ने बताया कि भीम गोप नामक बंदी 24 अप्रैल 2020 को घाटशिला उपकार में लाया गया था.

ये भी पढ़ें-Suicide In Jamshedpur: घरवाले थे शादी के खिलाफ, जमशेदपुर में प्रेमी युगल ने उठाया खौफनाक कदम

गले में दर्द की शिकायत पर कैदी को दी गई थी गैस की दवाः जेल प्रशासन के अनुसार गुरुवार की देर रात कैदी भीम गोप ने गले में दर्द की शिकायत की. जिसके बाद उपकारा के कंपाउंडर आशीष कुमार गुप्ता ने कैदी को गैस की दवा दी थी. दवाई खाने के बाद कैदी की स्थिति बिगड़ने लगी. इसके बाद कैदी भीम गोप को अनुमंडल अस्पताल लाया गया. जहां जांच कर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.

घटना की सूचना कैदी के परिजनों को दी गईः वहीं घटना के बाद मृतक कैदी के परिजनों को सूचना दे दी गई है. बताया जाता है कि मृतक कैदी का परिवार पश्चिमी सिंहभूम के सोनुआ थाना अंतर्गत आसनतालिय गांव में रहता है. जेल प्रशासन फिलहाल मृतक के परिजनों का इंतजार कर रहा है. परिजनों के पहुंचने के बाद कैदी का शव को पोस्टमार्टम के लिए एमजीएम अस्पताल भेजा जाएगा.

हार्ट अटैक से मौत की आशंकाःघटना के संबंध में प्रभारी जेलर सत्येंद्र कुमार सिंह ने आशंका व्यक्त की कि भीम गोप की मौत हार्ट अटैक से हुई है, लेकिन जब तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आ जाती है, तब तक यह कहना मुश्किल है कि कैदी की मौत कैसे हुई है. सभी को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details