झारखंड

jharkhand

जमशेदपुरः मॉर्निंग वॉक के दौरान चोरी करने वाले 2 चोर गिरफ्तार, मोबाइल और 9 हजार नगद बरामद

By

Published : Jan 16, 2021, 7:24 PM IST

जमशेदपुर में मॉर्निंग वॉक करने के दौरान चोरी की घटना को अंजाम देने वाले दो चोरों को गिरफ्तार कर लिया गया है. चोरों के पास से चोरी के दो मोबाइल, 9 हजार नगद भी बरामद किए गए हैं.

police arrested two thieves in jamshedpur
शातिर चोर गिरफ्तार

जमशेदपुरः पुलिस ने अलग-अलग थाना क्षेत्र में चोरी की घटना को अंजाम देने वाले दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है. मामले का खुलासा करते हुए जिला के वरीय पुलिस अधीक्षक ने बताया है कि मॉर्निंग वॉक करने के दौरान दोनों चोर चोरी की घटना को अंजाम दिया करते थे. इनके पास से चोरी का सामान बरामद किया गया है.

जानकारी देते एसएसपी डॉ एम तमिल वानन
मानगो थाना क्षेत्र में हुई चोरी की घटना का खुलासाशहर में चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रहीं थीं, जो पुलिस के लिए एक चुनौती बन गई थी. पिछले 10 दिनों के अंदर शहर के मानगो बर्मामाइंस और परसुडीह थाना क्षेत्र में दुकान और घर का ताला तोड़ लाखों की चोरी हुई है, जिनमें बर्मामाइंस थाना क्षेत्र में हुई चोरी की घटना के खुलासे के बाद पुलिस ने मानगो थाना क्षेत्र में हुई चोरी की घटना का खुलासा कर दिया है.


इसे भी पढ़ें-दिल्ली में लूट की वारदात को अंजाम देने वाले गिरिडीह में गिरफ्तार, RPF की कार्रवाई

दो शातिर चोर गिरफ्तार
एसएसपी के नेतृत्व में बनाई गई टीम ने चोरी की घटना को अंजाम देने वाले दो शातिर चोर को गिरफ्तार कर लिया है. जिनमें विश्वकर्मा राम और सुरेंद्र सांडिल दोनों परसुडीह के सरजामद के रहने वाले हैं. पुलिस ने उनकी निशानदेही पर चोरी के दो मोबाइल, 9 हजार नगद, ताला तोड़ने के लिए इस्तेमाल किया गया लोहे का सब्बल और मोटरसाइकिल को जब्त किया है. मानगो के विष्णु भंडार का ताला तोड़कर गल्ले में रखे दो लाख नगद और सामान की चोरी हुई थी.

वारदात को अंजाम देने से पहले रेकी
एसएसपी डॉ एम तमिल वानन ने बताया है कि मानगो में चोरी की घटना को अंजाम देने वाले दो शातिर चोरों को गिरफ्तार कर लिया गया है. सीसीटीवी फुटेज की मदद से चोरों की पहचान की गई है. उन्होंने बताया है कि दोनों चोर मॉर्निंग वॉक करने निकलते थे, एक दिन रेकी करने के बाद दूसरे दिन चोरी की घटना को अंजाम देते थे.

चोरी किए गए रुपये में विश्वकर्मा राम ने अपने रिश्तेदार को इलाज के लिए 50 हजार दिए है. गिरफ्तार दोनों चोर का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है. विश्वकर्मा राम पर 8 से ज्यादा मामले दर्ज हैं. एसएसपी ने बताया कि जल्द ही परसुडीह मंडी के दुकान से 11 लाख 86 हजार की चोरी का खुलासा कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details