झारखंड

jharkhand

दिल्ली घटना की निंदाः देश के स्वाभिमान को चोट पहुंचा है- सांसद विद्युत वरण महतो

By

Published : Jan 27, 2021, 8:40 PM IST

Updated : Jan 27, 2021, 8:51 PM IST

दिल्ली में गणतंत्र दिवस के दिन किसान रैली के दौरान हुए उपद्रव पर जमशेदपुर लोकसभा सांसद ने इस घटना को देश के स्वाभिमान को चोट पहुंचाने वाली घटना बताया है.

mp vidyut varan mahato condemned delhi incident in jamshedpur
सांसद विद्युत वरण महतो

जमशेदपुरः गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली के लालकिला में किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान उपद्रव मचाया गया. जिसमें तोड़-फोड़ की घटना में सैकड़ों पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. राष्ट्रीय पर्व के दिन इस घटी तरह की घटना से देश मे आक्रोश देखा जा रहा है.

जमशेदपुर लोकसभा के भाजपा सांसद विद्युत वरण महतो ने किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुए उपद्रव पर चिंता जताई है. उन्होंने कहा कि किसी भी देश के लिए राष्ट्रीय पर्व से बढ़कर कुछ नहीं है, सबसे पहले देश है. जिस तरह से लालकिला पर घटना को अंजाम दिया गया है उससे देश की जनता में गुस्सा है.

जमशेदपुर के सांसद ने कहा कि किसानों के आंदोलन में टुकड़े-टुकड़े गैंग शामिल है, एनआरसी में जो लोग शामिल थे, वही चेहरा इस आंदोलन में भी शामिल है. इस घटना की जितनी भी निंदा की जाए कम है. आज देश आगे बढ़ रहा है और कुछ लोग इसे बिगड़ना चाहते है इससे देश के स्वाभिमान को चोट पहुंचा है.

सांसद ने की दिल्ली में हुई घटना की निंदा


इसे भी पढ़ें- खेल के मैदान में मंत्री ने लगाये चौके-छक्के, खिलाड़ियों का बढ़ाया हौसला

केंद्र सरकार की नई किसान कानून के विरोध में किसान लगातार आंदोलन करते आ रहे है. दिल्ली के बॉर्डर इलाके में धरना दिया गया. सरकार और किसान के बीच कई बार वार्ता हुई, जो असफल रही. किसान आंदोलन के नेतृत्व करने वाले नेताओं ने 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर शांतिपूर्ण तरीके से ट्रैक्टर रैली निकालने की घोषणा की थी. इसके विपरीत रैली के दौरान आंदोलनकारियों ने जमकर उत्पात मचाया.

Last Updated :Jan 27, 2021, 8:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details