झारखंड

jharkhand

विधायक सरयू राय ने सूचना का अधिकार के तहत खाद्य आपूर्ति विभाग से मांगी फाइलों की कॉपी

By

Published : Nov 16, 2022, 9:38 PM IST

जमशेदपुर पूर्वी विधायक सरयू राय ने आहार पत्रिका के प्रकाशन के निर्णय और मुद्रक की नियुक्ति को लेकर आरोप पर खाद्य आपूर्ति विभाग से कई फाइलों की कॉपी की मांग की है. उन्होंने कहा कि 'मैंने सूचना का अधिकार के तहत यह मांग की है'.

MLA Saryu Rai
MLA Saryu Rai

जमशेदपुर:आहार पत्रिका के प्रकाशन के निर्णय और मुद्रक की नियुक्ति को लेकर आरोप को जमशेदपुर पूर्वी विधायक सरयू राय ने गंभीरता पूर्वक लिया है. उन्होंने इसके लिए सूचना का अधिकार के तहत खाद्य आपूर्ति विभाग ( Food Supply Department Jharkhand) से फाइलों की कॉपी मांगी है. सरयू राय ने कहा कि सूचना का अधिकार अधिनियम-2005 (RTI Act 2005) के तहत उन्होंने फाइलों की कॉपी मांगी है.

ये भी पढ़ें:सरयू राय ने दी ACB को चुनौती, कहा- FIR करा कर 15 दिन में निपटा दें मामला


सरयू राय ने झारखंड सरकार के खाद्य, सार्वजनिक वितरण एवं उपभोक्ता मामले विभाग के सचिव से विभाग द्वारा प्रकाशित आहार पत्रिका के प्रकाशन के निर्णय एवं मुद्रक की नियुक्ति के निर्णय से संबंधित संचिका के टिप्पणी पक्ष और पत्राचार पक्ष के सभी पृष्ठों की छाया प्रति, विभाग द्वारा आउट बाउंडिंग डायलिंग के लिए एजेंसी चयन का निर्णय करने की संचिका के टिप्पणी पक्ष और पत्राचार पक्ष के सभी पृष्ठों की छाया प्रति, अवकाश प्राप्त मार्केटिंग अफसर सुनील शंकर की पुनः नियुक्ति संबंधी संचिका के टिप्पणी पक्ष और पत्राचार पक्ष के सभी पृष्ठों की छाया प्रतियां उपलब्ध कराने की मांग की है. साथ ही उन्होंने विभाग के निदेशक से भी आहार पत्रिका के मुद्रकों को किये गये कुल भुगतान, भुगतान के लिए जिलों से प्राप्त प्राप्ति स्वीकृत रसीदों की छाया प्रतियां और भुगतान की प्रक्रिया की जानकारी उपलब्ध कराने की मांग की है.


सरयू राय ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के नजदीकी एवं टेल्को, जमशेदपुर निवासी ने इस बारे में जांच कराने के लिए एसीबी में परिवाद दर्ज कराया है. एसीबी ने निगरानी विभाग को लिखा है कि परिवाद के साथ विभागीय संचिकाओं और पत्राचारों की छाया प्रतियां परिवादी ने संलग्न किया है. इन छाया प्रतियों का मिलान विभाग की मूल संचिकाओं से कराने के लिये प्रारंभिक अनुसंधान (पीई) दर्ज करना होगा. इसलिए इस मामले में पीई दर्ज करने की अनुमति दी जाए. सरयू राय ने कहा है कि वे चाहते हैं कि निगरानी विभाग से एसीबी को पीई दर्ज करने की अनुमति जल्द मिल जाए. उन्होंने कहा कि यदि एसीबी परिवाद के साथ संलग्न छाया प्रतियों का मिलान मूल संचिका के साथ करना चाहता है तो मैंने एसीबी की सहायता करने के लिए विभाग और निदेशालय से मूल संचिकाओं की अभिप्रमाणित प्रतियां मांगी है. कॉपियां मिलते ही मैं इन्हें एसीबी को दे दूंगा ताकि, एसीबी इनका मिलान कर ले और विधिसम्मत कार्रवाई करे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details