झारखंड

jharkhand

Suicide in Jamshedpur: मां की मौत का दुख और भाइयों के खिलाफ नफरत! जानिए पूरा माजरा

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 16, 2023, 9:13 AM IST

जमशेदपुर में एक शख्स ने आत्महत्या कर ली है. बागबेड़ा थाना क्षेत्र में किराए के मकान में रहने वाले राजकुमार पाठक ने अपनी जान दे दी. अपने सुसाइड नोट में उन्होंने लिखा कि क्रियाकर्म में उनके भाइयों को शामिल न किया जाए बस्ती वाले ही उनका अंतिम संस्कार करें. ये पूरा मामला बागबेड़ा थाना क्षेत्र का है.

young-man-committed-suicide-in-jamshedpur
जमशेदपुर में एक शख्स ने आत्महत्या कर ली

जमशेदपुर:शहर के बागबेड़ा थाना क्षेत्र में एक 45 वर्षीय व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली है. जिनकी पहचान राजकुमार पाठक के रूप में हुई है. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. कमरे से एक सुसाइड नोट बरामद मिला है, जिसमें लिखा है कि अंतिम संस्कार में उनके भाइयों को शामिल न किया जाए.

इसे भी पढ़ें:रांची जेल में कैदी के आत्महत्या मामले में परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप, जेल प्रशासन से पूछ रहे सवाल

बता दें कि पति से विवाद होने के बाद पत्नी उन्हें छोड़कर चली गई थी. जिसके बाद वो अपनी मां के साथ किराए के मकान में रहते थे और गिट्टी बालू की सप्लाई का काम करते थे. लगभग डेढ़ महीने पहले राजकुमार पाठक की माता का निधन हो गया, जिसके बाद वो अकेले हो गए. राजकुमार पाठक के दो भाई भी उनसे अलग ही रहते हैं. पिछले कई दिनों से बस्ती वालों ने उन्हें नहीं देखा. इसी बीच शुक्रवार को किराये पर रह रहे राजकुमार पाठक के कमरे से बदबू आने लगी. स्थानीय लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी. जब पुलिस मौके पर पहुंची तो उन्होंने राजकुमार पाठक का शव कमरे में पाया. पुलिस के अनुसार उनके द्वारा कुछ दिन पहले ही आत्महत्या की गई है, जिस वजह से शव से बदबू आ रही थी.

कमरे की जांच के दौरान पुलिस ने एक सुसाइड नोट बरामद किया है. जिसमें राजकुमार पाठक ने अपनी मौत का जिम्मेदार खुद को बताया है. माता के निधन पर उन्हें गहरा सदमा पहुंचा है. इसके अलावा सुसाइड नोट में ये भी लिखा है कि अंतिम संस्कार में उनके किसी भाई को शामिल न किया जाए. निवेदन करते हुए यह बात लिखी गयी है कि बस्ती और पंचायत वाले मिलकर उनका क्रियाकर्म करें और उनके शव का पोस्टमार्टम ना किया जाए.

इस मामले को लेकर बागबोड़ा थाना प्रभारी एसके झा ने बताया कि ये आत्महत्या का मामला है, शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और सुसाइड नोट को जब्त कर लिया गया है. आसपास के लोगों से पूछताछ करने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details