झारखंड

jharkhand

फिर से लोग उठाएंगे जुबली पार्क का आनंद, कोरोना की वजह से था बंद

By

Published : Jul 15, 2021, 12:57 PM IST

Jubilee Park opened
खुल गया जुबली पार्क ()

जमशेदपुर में कोरोना की वजह से लगभग डेढ़ साल से बंद जुबली पार्क को खोल दिया गया है. सुबह 5 बजे से 9 बजे तक और शाम 4 बजे से 7 बजे तक आम लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए पार्क में प्रवेश कर सकेंगे.

जमशेदपुर:कोरोना संक्रमण के कारण पिछले डेढ़ साल से बंद जुबली पार्क को फिर से खोल दिया गया है. इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता और उपायुक्त सूरज कुमार और जुस्को के एमडी तरुण डागा मौजूद रहे. पार्क खुलने के बाद स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने लोगों से पार्क में भ्रमण के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है.

ये भी पढ़ें- जानिए 24 घंटे में दूसरी बार कहां बेपटरी हुई मालगाड़ी

खुल गया जुबली पार्क

राज्य में कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में कमी आने के बाद राज्य सरकार ने लोगों के लिए धीरे-धीरे सुविधाओं को बहाल करना शुरू कर दिया है. इसी के तहत गुरूवार को जिले में स्वास्थ्य मंत्री की मौजूदगी में जुबली पार्क को खोला गया. अब पार्क में कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए लोगों को घूमने की आजादी होगी. इसके साथ ही इसमें प्रवेश करने के लिए कुछ नियमों का पालन भी करना होगा.

देखिए पूरी खबर

पार्क में प्रवेश के नियम

कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए जुबली पार्क में प्रवेश के दौरान कुछ एहतियात भी बरते गये हैं. अब लोगों को अंदर जाने के लिए पहले गेट के पास लगे एक कैमरे के सामने से गुजरना होगा. उपायुक्त सूरज कुमार के मुताबिक लोगों को कैमरा में अपना नाम और मोबाइल नंबर बताना होगा, जिससे किसी के संक्रमित होने की स्थिति में उसके साथ आने वालों की पहचान की जा सके. उन्होंने बताया कि शुरुआती दौर में सुबह 5 बजे से 9 बजे तक और शाम 4 बजे से 7 बजे तक पार्क खुला रहेगा. उपायुक्त के मुताबिक पार्क में दिव्यांगों के लिए निःशुल्क इलेक्ट्रिक वाहन की व्यवस्था की गई है. साथ ही बिना मास्क के पार्क में प्रवेश पर रोक लगाई गई है. उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में हालात को देखते हुए पार्क खुलने की अवधि बढ़ाई जाएगी.

पार्क में घूमते लोग

साइकिलिंग की व्यवस्था का जायजा

पार्क खुलने के बाद स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने पार्क के अंदर मौजूद पेड साइकिलिंग व्यवस्था का जायजा लिया और पार्क का भ्रमण किया. उन्होंने बताया कि देश के पांच नामचीन पार्क में जुबली पार्क का नाम शामिल है. जिसमें देश के पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू ने वृक्षारोपण किया था. उन्होंने कहा पार्क में मॉर्निंग वॉक के साथ स्वास्थ्य लाभ के लिए योग प्रशिक्षण की भी व्यवस्था होनी चाहिए. उन्होंने आम जनता से पार्क में आनंद लेने के साथ कोविड-19 के गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है.

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता

ABOUT THE AUTHOR

...view details