झारखंड

jharkhand

गैंगस्टर अखिलेश सिंह का मुख्य शूटर हरीश सिंह गिरफ्तार, जमशेदपुर पुलिस ने बिहार के राजगीर से धर दबोचा

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jan 7, 2024, 10:11 PM IST

Wanted criminal Harish Singh arrested from Bihar. जमशेदपुर पुलिस ने वांटेड अपराधी हरीश सिंह को बिहार के राजगीर से गिरफ्तार कर लिया है. मामले में एसएसपी ने बताया कि हरीश गैंगस्टर अखिलेश सिंह का मुख्य शूटर था, उसके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. हरीश फर्जी आधार कार्ड बनवाकर रह रहा था.

criminal Harish Singh arrested
criminal Harish Singh arrested

जमशेदपुर: पुलिस ने जेल में बंद गैंगस्टर अखिलेश सिंह के मुख्य शूटर हरीश सिंह को गिरफ्तार किया है. हरीश सिंह को बिहार के राजगीर से पकड़ा गया है. एसएसपी ने हरीश सिंह की गिरफ्तारी की पुष्टि की है.

मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी किशोर कौशल ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से कुख्यात अपराधी हरीश कुमार सिंह उर्फ छोटू सिंह शहर में अपने सहयोगियों से मिलकर मोबाइल फोन और सोशल मीडिया के माध्यम से शहर के व्यवसायियों और कारोबारियों से रंगदारी मांग रहा था. पुलिस को लगातार कारोबारियों से धमकी देने, रंगदारी मांगने और अप्रिय घटना को अंजाम देने की सूचना मिल रही थी. जिसके बाद पुलिस की एक टीम बनाकर उसे ट्रैप किया गया. जिसमें पुलिस को सफलता मिली और हरीश को बिहार के राजगीर से गिरफ्तार कर लिया गया.

हरीश के खिलाफ 30 मामले दर्ज:एसएसपी ने बताया कि सीतारामडेरा थाना में हरीश सिंह के खिलाफ हत्या, रंगदारी, लूट, चोरी, आर्म्स एक्ट जैसे आपराधिक मामले दर्ज हैं, इसके अलावा सीमावर्ती जिलों के विभिन्न थानों में उसके खिलाफ कुल 30 मामले दर्ज हैं. एसएसपी ने बताया कि पुलिस से बचने के लिए हरीश ने फर्जी आधार कार्ड बनवाया और उसे असली रूप में इस्तेमाल कर मोबाइल सिम खरीदा. जिसका उपयोग होटल में किया गया है. उसके पास से दो फर्जी आधार कार्ड, दो सिम और चार स्मार्टफोन बरामद किये गये हैं. उन्होंने बताया कि हरीश के खिलाफ 40 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था. उसे न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है. उसे रिमांड पर लेकर आगे की पूछताछ की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details